बिलासपुर से दिल्ली और कोलकाता पहुंचना हुआ आसान, एलायंस एयर की शुरू हुई सर्विस

ChhattisgarhTak

12 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 12 2024 5:36 PM)

एलायंस एयर ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से दिल्ली और कोलकाता के लिए उड़ान (Bilaspur airport flights) सेवा शुरू की.

flight services

flight services

follow google news

केंद्र संचालित एलायंस एयर ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से दिल्ली और कोलकाता के लिए उड़ान (Bilaspur airport flights) सेवा शुरू की.

यह भी पढ़ें...

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव सा ने उद्घाटन उड़ानों को हरी झंडी दिखाई, जो राज्य की राजधानी से लगभग 125 किमी दूर स्थित बिलासा देवी केवट हवाई अड्डे, बिलासपुर से उड़ान भरी. समारोह में उपमुख्यमंत्री अरुण साव भी मौजूद थे.

एलायंस एयर का एटीआर 72 सीटर विमान बिलासपुर से सुबह करीब 10 बजे कोलकाता और करीब 10:30 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरा. अधिकारियों के मुताबिक, दोनों उड़ानें सप्ताह में तीन-तीन दिन संचालित की जाएंगी.

 

 

 

बिलासपुर के लोगों की बड़ी मांग हुई पूरी

इस अवसर पर बोलते हुए, साय ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया है कि हवाई चप्पल पहनने वाले हवाई जहाज से यात्रा करेंगे. उन्होंने कहा, ''आज बिलासपुर के लोगों की लंबे समय से लंबित मांग पूरी हो गई.''

उन्होंने कहा कि बिलासपुर और नई दिल्ली/कोलकाता के बीच उड़ान कनेक्टिविटी से विकास में तेजी आएगी और बिलासपुर संभाग के लोगों को लाभ होगा. साय ने कहा, बिलासपुर हवाईअड्डे को अपग्रेड करने का काम चल रहा है और बहुत जल्द वहां नाइट लैंडिंग की सुविधा उपलब्ध होगी.

 

 

 

जगदलपुर से जबलपुर के लिए भी शुरू होगी हवाई सेवा

मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के जगदलपुर से जबलपुर के लिए भी हवाई सेवा शुरू होने जा रही है.

उन्होंने कहा कि इस हवाई सेवा से बस्तर क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा, जिससे क्षेत्र में व्यापार और पर्यटन की नई संभावनाएं खुलेंगी.

    follow google newsfollow whatsapp