चुनाव से पहले बीजापुर में बड़ा एनकाउंटर, 9 नक्सली ढेर; कई घायल, सुरक्षाकर्मियों का बड़ा ऑपरेशन

ChhattisgarhTak

02 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 2 2024 3:33 PM)

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को 9 नक्सली मारे गए.

follow google news

Chhattisgarh Bijapur Naxal Encounter- छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को 9 नक्सली मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें...

पुलिस के अनुसार, सोमवार को की रात बीजापुर जिले के थाना गंगालूर क्षेत्र में डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी. मुठभेड़ सुबह करीब छह बजे गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेंड्रा गांव के पास एक जंगल में हुई.

 

9 नक्सली ढेर, कई घायल!

मुठभेड में जहां 9 नक्सली मारे गए, वहीं पुलिस के अनुसार कई नक्सलियों के घायल होने की प्रबल संभावना है. इसके लिए क्षेत्र में सर्चिंग अभियान जारी है. ऑपरेशन में जिला रिजर्व गार्ड, स्पेशल टास्क फोर्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और इसके विशिष्ट कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन (कोबरा) से संबंधित कर्मी शामिल थे.

 हथियार बरामद

पुलिस के अनुसार, गोलीबारी रुकने के बाद मौके से 9 नक्सलियों के शव, एक लाइट मशीन गन और अन्य हथियार बरामद किए गए. उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

बीजापुर में 19 अप्रैल को होंगे चुनाव

बीजापुर राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किमी से अधिक दूर स्थित है. बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा.

इस साल 37 नक्सली ढेर

पुलिस के अनुसार, इस घटना के साथ, इस साल अब तक बीजापुर सहित सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 37 नक्सली मारे गए हैं.

(बीजापुर से रंजन दास की रिपोर्ट)

    follow google newsfollow whatsapp