रायगढ़ के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, बघेल का ये दावा बढ़ा देगा BJP की टेंशन!

नरेश शर्मा

01 May 2024 (अपडेटेड: May 1 2024 6:59 PM)

रायगढ़ के लिए कांग्रेस ने 7 मुद्दों पर अलग से घोषणापत्र जारी किया है.इस मौके पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशी मेनका सिंह के लिए चुनाव प्रचार किया.साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बार बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतने वाली है.

भूपेश बघेल प्रेस कॉन्फ्रेंस

bhupesh baghel

follow google news

CG lok Sabha Election: 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग होनी है, जिसमें रायगढ़ लोकसभा सीट भी शामिल है.रायगढ़ लोकसभा सीट बीजेपी का गढ़ है.ऐसे में कांग्रेस हां जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. कांग्रेस ने रायगढ़ संसदीय सीट के लिए सात मुद्दों पर अलग से घोषणापत्र जारी किया है. इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल भी मौजूद रहे और उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें...

रायगढ़ सीट में बीजेपी प्रत्याशी राधेश्याम राठिया और कांग्रेस प्रत्याशी मेनका सिंह के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए खुद पूर्व सीएम भूपेश बघेल रायगढ़ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अन्य कांग्रेस के नेताओं के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस कॉन्फ्रेंस में रायगढ़ सीट को लेकर कांग्रेस ने 7 गारंटी जारी की है.कांग्रेस प्रत्याशी मेनका सिंह ने कहा वो चुनाव जीतने के बाद ये सातों गारंटी जरूर पूरा करेंगी.इस मौके पर पूर्व मंत्री उमेश पटेल भी मौजूद रहे.

कांग्रेस में चल रही अंतर्विरोध पर क्या बोले बघेल?

 

इस दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी और बीजेपी से ज्यादा सीटें जीत रही है.  इस दौरान भूपेश बघेल से जब यह सवाल पूछा गया कि कांग्रेस में इतना अंतर्विरोध है कि राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेरा को रोना पड़ रहा है तो उन्होंने कहा कि मामला हमारे भी संज्ञान में आया है हम इसे देख रहे हैं. पार्टी के अंतर्विरोधों पर उन्होंने यह भी कहा कि छोटे-मोटे अंतर्विरोध सभी जगह होते ही हैं. उन्होंने रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र में औद्योगिक विकास संबंधी सवाल पर कहा कि 2014 के बाद रायगढ़ में इसका विकास धीमा हुआ है.

 

 

रायगढ़ के लिए जारी घोषणापत्र में ये मुद्दे शामिल

भूपेश बघेल ने रायगढ़ के औद्योगिक अराजकता पर भी उठे सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि जहां ज्यादा उद्योग होते हैं वहां यही होता है. कांग्रेस ने ही वन अधिनियम और पर्यावरण अधिनियम जैसे कानून बनाए. उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा संविधान बदलना चाहती है. कांग्रेस ने अपने स्थानीय घोषणा पत्र में मजबूत रेलमार्ग वा सड़क कनेक्टिविटी,एयरपोर्ट सेवा,जशपुर बी सारंगढ़ में मेडिकल कॉलेज,इको टूरिज्म सर्किट आदि की बात कही है.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान भूपेश बघेल ने रेल संबंधी मामले में भी केन्द्र सरकार को घेरा. भूपेश बघेल ने यह आरोप लगाया कि वंदे भारत का किराया चार गुना ज्यादा है.वहीं ट्रेनों की रफ्तार व उनके आवागमन को लेकर कोई पहल नहीं हो रही है.
 

    follow google newsfollow whatsapp