Priyanka Gandhi Rally:ज्योत्सना के लिए प्रियंका ने किया धुंआधार प्रचार, PM मोदी पर जमकर बरसीं

ChhattisgarhTak

02 May 2024 (अपडेटेड: May 2 2024 7:46 PM)

Priyanka Gandhi Rally: कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने चिरमिरी में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कोरबा से प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया.अपने भाषण के दौरान उन्होंने चिरमिरी की की खदानों,उद्योगों और ट्रेनों को सीधे प्रधानमंत्री को घेरा.

priyanka gandhi

priyanka gandhi

follow google news

Priyanka Gandhi Rally: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचीं.उन्होंने कोरबा लोकसभा के चिरमिरी में जनसभा को संबोधित किया.यहां उन्होंने कोरबा से प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया.अपने भाषण के  दौरान उन्होंने चिरमिरी की की खदानों,उद्योगों और ट्रेनों को सीधे प्रधानमंत्री को घेरा.बता दें कि प्रियंका गांधी का यह दूसरा दौरा था.इससे पहले दूसरे चरण के प्रचार के दौरान उन्होंने राजनांदगांव और कांकेर में जनसभा को संबोधित किया था.

यह भी पढ़ें...


प्रियंका गांधी ने कहा कि भूपेश बघेल ने प्रदेश को आगे बढ़ने की काफी कोशिश की,इस वजह से उन पर काफी प्रहार हुआ.दिल्ली ने भी सभी ने छत्तीसगढ़ के बारे में देखा औऱ सुना. यह बात बीजेपी को पसंद नहीं आई. बीजेपी की राजनीति कुछ अलग है. चिरमिरी में सबसे पुराना कोयला खदान है. खदान के राष्ट्रीयकरण का काम इंदिराजी ने किया था जिससे लाखों लोगों को रोजगार मिला. लेकिन आज इस क्षेत्र में कई खदान बंद हो गई और लगातार निजीकरण किया जा रहा है. मोदी जी देश की संपत्ति अपने मित्रों को सौंप रहे हैं, जिसके चलते आपके रोजगार की सुरक्षा ख़त्म हो गई है.

प्रियंका ने कहा श्रमिकों का हो रहा शोषण

सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि आज श्रमिकों का ठेकेदारी सिस्टम में शोषण हो रहा है. आपको ठेके में नौकरी मिलती है, लेकिन आपको ढंग से पैसे नहीं मिलते. मेहनत करने के बावजूद आपकी जरूरतें पूरी नहीं होतीं. खदानों के लिए जमीनें ली गईं, लेकिन लोगों को मुआवजा नहीं मिला, पुनर्वास नहीं किया गया. जबकि कांग्रेस की हर सरकार ने हमेशा आपके लिए काम किया है.


उन्होंने कहा, 'लोगों को समझना होगा कि देश में किस तरह की राजनीति चल रही है, देश पर कैसे हमले हो रहे हैं और किस तरह के नेताओं को बढ़ावा दिया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि भाजपा में दो तरह के नेताओं को बढ़ावा दिया जा रहा है. वह जो सबसे भ्रष्ट हैं. वे सभी भ्रष्ट नेताओं को इकट्ठा कर अपने खेमे में ले आये हैं. उन्होंने पहले दूसरे दलों के भ्रष्ट नेताओं पर आरोप लगाए, उन पर दबाव डाला और फिर उन्हें भाजपा में ले आए. भाजपा में शामिल होने के बाद वे नेता बेदाग हो गए और अब उन पर कोई मुकदमा नहीं चल रहा है.'

हवा में बात करते हैं बीजेपी नेता- प्रियंका 

कांग्रेस महासचिव ने कहा,'दूसरे प्रकार के नेता वे हैं जो अपने भाषणों में लोगों के मुद्दों के बारे में बात नहीं करते हैं. वे मूल्य वृद्धि, आपके सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में बात नहीं करते हैं। बीजेपी में इन दो तरह के नेताओं को आगे बढ़ाया जा रहा है. कांग्रेस में हम उन नेताओं को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं जो लोगों को समझते हैं और उनके लिए काम करते हैं. हम देखते हैं कि वे लोगों के प्रति कितना समर्पित हैं और वे लोगों को सर्वोच्च मानते हैं या नहीं.'


 
'10 सालों में लोगों के साथ हुआ अन्याय'

वाड्रा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र को 'न्याय पत्र' नाम दिया है क्योंकि नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले दस वर्षों में लोगों के साथ अन्याय हुआ है.उद्योगपतियों और बड़े नेताओं के साथ अन्याय नहीं हुआ.वे फल-फूल रहे हैं.वे (भाजपा)सोचते हैं कि वे धर्म के नाम पर लोगों के वोट हासिल कर लेंगे और उन्हें लोगों के लिए काम नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने कहा, 'बीजेपी की योजना लोगों को 5 किलो राशन देकर निर्भर बनाना है. वे आपसे 5 किलो राशन और धर्म के नाम पर वोट मांग रहे हैं. ज़रा बच के. उनसे रोजगार देने और 30 लाख रिक्त पदों को भरने के लिए कहें.'


कोवीशील्ड को लेकर पीएम मोदी को घेरा

उन्होंने कोविड वैक्सीन 'कोवीशील्ड' को लेकर आई रिपोर्ट का भी जिक्र किया.प्रियंका ने कहा किटीका लगवाकर कुछ लोग मर गए, कुछ बीमार हो गए। पहले सर्टिफिकेट मिलता था,तो उसमें मोदी जी की फोटो होती थी,लेकिन अब लगवाओगे तो नहीं मिलेगी.

    follow google newsfollow whatsapp