CG Lok Sabha Election Phase 2 Voting: भूपेश बघेल के सामने क्यों हुआ भयंकर बवाल?

ChhattisgarhTak

26 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 26 2024 7:00 PM)

CG Lok Sabha Election Phase 2 Voting: राजनांदगांव लोकसभा में वोटिंग के बीच जमकर बवाल हुआ. टेडेसरा गांव में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बात इतनी बढ़ी गई की कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम भूपेश बघेल के सामने ही मारपीट की नौबत तक आ गई. इसे लेकर चुनाव के बीच सियासी पारा हाई हो गया.

follow google news

CG Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ की सबसे हाई प्रोफाइल सीट राजनांदगांव लोकसभा में वोटिंग के बीच जमकर बवाल हुआ. राजनांदगांव के अंतर्गत टेडेसरा गांव में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बात इतनी बढ़ी गई की मारपीट की नौबत तक आ गई. लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी और पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) टेडेसरा के बूथ में निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ एंट्री कर रहे कार्यकर्ताओं को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रोकने का प्रयास किया, जिसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. दोनो पक्षों में विवाद गाली-गलौच और मारपीट तक पहुंच गई, इस दौरान भूपेश बघेल भी वहां मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें...

मतदान केंद्र में एंट्री से रोका गया- बघेल

बघेल ने आरोप लगाया कि उन्हें भी मतदान केंद्र में एंट्री से रोका गया. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भागवत साहू ने कहा कि कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी और पूर्व सीएम भूपेश बघेल को भाजपा कार्यकर्ताओं ने गेट के पास ही रोक दिया था. इस दौरान काग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई. बीजेपी की महिला कार्यकर्ता पद्मिनी साहू ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके सोने की चैन छिनी. इसके जवाब में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता ने दावा किया की ये शिकायत झूठी है.

बीजेपी गुंडे भेजकर धमकाने का काम कर रही- बघेल

टेडेसरा में हुए विवाद को लेकर भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया में पोस्ट कर लिखा कि- वे खुद प्रत्याशी है और भाजपा के लोग उन्हें ही पोलिंग बूथ पर जाने से रोक रहे हैं.  बूथों पर बीजेपी अपने गुंडे भेजकर लोगों को डराने, धमकाने का काम कर रही है. अपने खिलाफ लोगों का रुझान देखकर छर्रे और उनके आका दोनों बौखला गए हैं. कांग्रेस के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करें.इनकी विदाई तय हो चुकी है. जितना अधिक मतदान होगा, उतना ज़्यादा ये छाती पीटेंगे. 

पीएम मोदी का सिर फोड़ने वालों का सच सबने देखा- संतोष

इसके जवाब में बीजेपी प्रत्याशी संतोष पांडेय (Santosh Pandey) ने करारा जवाब देकर बघेल पर ही बड़ा आरोप लगा दिया. पांडेय ने कहा कि कांग्रेस के लोग पीएम मोदी का सिर लाठी से फोड़ने की बात करते है. इनका सच सबके सामने आ गया .लोकसभा चुनाव के वोटिंग के बीच ही हुए इस बवाल में सियासी पारा हाई कर दिया. जहां बघेल बीजेपी पर लोगों को डराने, धमकाने का आरोप लगाया है वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर ही ठीकरा फोड़ दिया. 

राजनांदगांव से परमानंद रजक की रिपोर्ट छत्तीसगढ़ तक

    follow google newsfollow whatsapp