बीजापुर: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक माओवादी का शव बरामद

धर्मेन्द्र महापात्र

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

बीजापुर के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के पोटेनार और केशामुंडी के जंगलों में शनिवार तड़के पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक पुरुष नक्सली का शव बरामद किया गया है. इसके अलावा पुलिस को घटना स्थल पर हथियार भी मिले.

जानकारी के अनुसार, ग्राम पोटेनार और केशामुंडी के जंगल-पहाड़ में भैरमगढ़ एरिया कमेटी के नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर संयुक्त दल रवाना हुआ था. पुलिस पार्टी में डीआरजी, बस्तर फाइटर और सीआरपीएफ 222 के जवान शामिल रहे.

बता दें कि एक तरफ जहां माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है, वहीं कई माओवादी सरेंडर भी कर रहे हैं. पिछले दिनों सुकमा पुलिस के सामने 5 लाख के तीन इनामी नक्सलियों ने समर्पण किया था. ये सभी झीरम घटना में शामिल थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से चलाए जा रहे नक्सलवाद उन्मूलन नीति और सुकमा में चलाए जा रहे “पूना नर्कोम” नीति से प्रभावित होकर नक्सलियों ने शुक्रवार को आत्मसमर्पण किया था. सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों को प्रोत्साहन राशि दी गई. उन्होंने कहा कि सुकमा में छत्तीसगढ़ नक्सलवाद उन्नमूलन नीति के तहत “पूना नर्कोम” अभियान चलाया जा रहा है, जिससे प्रभावित होकर लगातार नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं इस अभियान के तहत जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में बैनर पोस्टर लगाकर नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील की जा रही है.

वहीं दन्तेवाड़ा पुलिस द्वारा चलाये जा रहे लोन वर्राटू (घर वापस आईये)अभियान के तहत भी दो नक्सलियों ने सरेंडर किया.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT