लाइव

CG Politics: ‘राज्य में कहीं भी लोग सुरक्षित नहीं’, कानून व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा, भिड़ीं बीजेपी-कांग्रेस

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 02:13 PM • 28 Feb 2024

    मनरेगा को लेकर बीजेपी पर उमेश पटेल का वार, क्या बोले कांग्रेस विधायक

    कांग्रेस विधायक उमेश पटेल ने कहा कि मनरेगा के तहत मजदूरी भुगतान को लेकर आज स्थगन लेकर आए थे कि जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से जो मनरेगा में काम करने वाले हमारे भाई हैं बहन हैं उनका भुगतान प्राप्त नहीं हो रहा है और उसके कारण से हमें शंका है कि आने वाले समय में पलायन की स्थिति ना हो. अभी हमारे विपक्ष के साथियों ने कल ध्यान आकर्षण लाया था जो पलायन की स्थिति है उसको लेते हुए हमारे अलग-अलग साथियों के द्वारा यह पलायन की स्थिति को लेकर अलग-अलग रूप में सदन में चर्चा के रूप में लाया गया है. इसलिए हम स्थगन लेकर आए हैं. मजदूरी भुगतान न होने के कारण हमारे जो गरीब परिवार का व्यक्ति है पलायन की स्थिति या यहां से दूर जाने की स्थिति उसका उपयोग अलग-अलग एजेंसियों की द्वारा किया जाता है उन्हें असम ले जाया जाता है और मजदूरी कराई जाती है बिना पेमेंट किए हुए.
  • 02:08 PM • 28 Feb 2024

    CG News: कानून व्यवस्था को लेकर भिड़ीं भेड़िया और बोहरा

    CG News: कांग्रेस विधायक अनिला भेड़िया ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री कलकत्ता की सीएम ममता बनर्जी को लेटर लिखे हैं कि महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है. लेकिन राज्य में झांके, आदिवासी बच्चियों का अपहरण हो रहा है, यह सब आदिवासी बच्चियां हैं. कवर्धा में महिलाओं की हत्या हो रही है, जला दिया जा रहा है. इस तरह की स्थिति छत्तीसगढ़ में हो रही और हमारे सीएम राज्य को संभालने की बजाय दूसरे राज्य के सीएम को पत्र लिख रहे हैं. कहीं पर भी लूट अपहरण हो रहा है, कानून व्यवस्था सुधारने की जरूरत है. इस पर जवाब देते हुए भाजपा विधायक भावना बोहरा ने कहा कि सबसे पहले संवेदना बयानों में रहनी चाहिए. कांग्रेस जिस तरह से बात कर रही है पिछले पाँच सालो में प्रदेश की जो स्थिति है उसको देखे पहले फिर उसपर सवाल उठाए. लगातार पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया था, लेकिन कांग्रेस उसे भूल गई.
  • 02:04 PM • 28 Feb 2024

    केदार कश्यप ने दिया कांग्रेस को जवाब, कहा- अपराधी और कानून तोड़ने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी

    CG NEWS- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के लिखे पत्र पर मंत्री केदार कश्यप का ने कहा कि हमारे देश में लगभग 10 करोड़ से ऊपर जनजाति समुदाय के लोग रहते हैं. पूरे देश का 7 से 8% हमारा जनजाति समुदाय है. जिस तरह से पश्चिम बंगाल में हमारे जनजाति समुदाय के साथ अत्याचार हो रहा है.उस विषय को लेकर हमारे मुख्यमंत्री ने ममता बनर्जी को पत्र लिखा है. जब हमारे ट्राइबल के बहनों के साथ इस तरह के मामले आ सकते हैं तो अन्य जो लोग हैं उनके साथ क्या स्थिति हो रही है. पूरे पश्चिम बंगाल में आप इसको एक ही लाइन में समझ सकते हैं.वहां ना एससी एसटी के हित की रक्षा करने वाला कोई नहीं है. प्रदेश के कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस के आरोप पर मंत्री कश्यप ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है. जबर्दस्ती स्थगन लेकर आ रहे हैं. कांग्रेस के समय में पूरे प्रदेश में जो हालात थे हत्या, बलात्कार, रेप की घटनाएं जिस तरह से लोग प्रताड़ित हो रहे थे आज जो स्थिति है वह बेहतर हुई है. लोग सुकून की जिंदगी जी रहे हैं.कुछ घटनाएं निश्चित तौर पर हो रही है लेकिन उन पर कार्रवाई भी हो रही है. यह बीजेपी की सरकार है किसी भी अपराधी और कानून तोड़ने वाले लोग पर सख्त कार्रवाई होगी.
  • 01:55 PM • 28 Feb 2024

    साय सरकार पर भड़के कांग्रेस विधायक उमेश पटेल, कर्ज पर कह दी बड़ी बात

    Chhattisgarh Politics- कांग्रेस विधायक उमेश पटेल ने कहा कि पिछली सरकार भूपेश बघेल की सरकार थी उसने पूरे 5 साल में लगभग पचास हजार करोड़ का कर्ज लिया जिसमें अगर जीएसटी को हटा दे केंद्र सरकार का लोन के रूप में सहयोग रहता है और जीएसटी का जो सहयोग रहता है अगर उसको हटा दे तो लगभग इकतालीस हजार करोड़ का कर्ज होगा जो कि अगर 5 साल में डिवाइड करें तो हर साल के हिसाब से आठ हजार करोड़ के आसपास बनता है उसे समय पूरे सत्र के दौरान कोविड काल भी आया. केंद्र सरकार ने कहा आप लोन ले सकते हो और अपना काम को पूरा कर सकते हैं। ये सिचुएशन रहा 5 साल के अंतर्गत पिछले जब भारतीय जनता पार्टी विपक्ष मे थी तो पूरे छत्तीसगढ़ में बनाया परसेप्शन बनाया की भूपेश बघेल की सरकार कर्ज लेकर क्षेत्र छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ को डुबो दिया है. मैं आपको बताना चाहूंगा 41000 करोड़ का कर्ज टोटल 5 साल में हुआ पर 8000 करोड़ का कर्ज होता है. इस सरकार को बने हुए सिर्फ दो महीने हुए हैं और 2 महीने के अंदर इन्होंने सिर्फ 13000 हजार करोड़ कर्ज लिया है. जिसको कल मैंने अपने भाषण में रखा वित्त मंत्री ने कहा हां हमने ₹13000 करोड़ लिया.
  • ADVERTISEMENT

  • 12:53 PM • 28 Feb 2024

    CG Politics: विपक्षियों के निशाने पर साय और शर्मा, कहा- कबीरधाम में हत्या की लगातार तीन घटनाएं हुईं

    CG Politics:विपक्षी सदस्यों ने कहा कि राज्य में डबल इंजन सरकार आने के बाद से नक्सली घटनाएं भी बढ़ रही हैं. उन्होंने स्थगन प्रस्ताव नोटिस पर चर्चा की मांग करते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, जिनके पास गृह विभाग भी है, के गृह जिले कबीरधाम में हत्या की लगातार तीन घटनाएं हुईं. विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने उनकी मांग को अस्वीकार कर दिया जिसके कारण हंगामा शुरू हो गया और विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी. हंगामे के बीच स्पीकर ने कार्यवाही को लगातार दो बार पांच-पांच मिनट के लिए स्थगित कर दिया. जैसे ही कार्यवाही दोबारा शुरू हुई, विपक्ष के नेता महंत और अन्य विपक्षी सदस्य अपनी मांग उठाते रहे. विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी और सदन के वेल में आ गए और विधानसभा नियमों के अनुसार उन्हें स्वचालित रूप से निलंबित कर दिया गया. बाद में उनका निलंबन रद्द कर दिया गया.
  • 12:51 PM • 28 Feb 2024

    CG Politics: कांग्रेस ने की कानून-व्यवस्था पर चर्चा की मांग, लगाए गंभीर आरोप

    CG Politics: शून्यकाल में राज्य विधानसभा में कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस विधायकों ने स्थगन प्रस्ताव का नोटिस देते हुए इस पर चर्चा की मांग की. हंगामे के कारण, कार्यवाही को दो बार संक्षिप्त रूप से स्थगित करना पड़ा और कांग्रेस विधायकों को भी सदन के वेल में आने के बाद निलंबित कर दिया गया क्योंकि अध्यक्ष ने चर्चा की उनकी मांग को अस्वीकार कर दिया था. नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत, पूर्व मंत्री उमेश पटेल, कवासी लखमा और अनिला भेड़िया समेत कांग्रेस विधायकों ने आरोप लगाया कि राज्य में अपहरण, हत्या और महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं. उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़, जिसे देश का 'धान का कटोरा' कहा जाता था, अब 'अपराध गढ़' (अपराधों का गढ़) बन गया है.
  • ADVERTISEMENT

  • 12:46 PM • 28 Feb 2024

    CG Politics: ‘राज्य में कहीं भी लोग सुरक्षित नहीं’, भिड़ीं बीजेपी-कांग्रेस

    CG Politics- छत्तीसगढ़ की सियासत में कानून व्यवस्था को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.  विधानसभा में उस समय हंगामा हुआ जब विपक्षी कांग्रेस ने विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए दावा किया कि कानून व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हो गई है और राज्य में कहीं भी लोग सुरक्षित नहीं हैं. इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने जमकर एक दूसरे पर निशाना साधा.
follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT