छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों ने किया विस्फोट, BSF जवान शहीद

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Naxal Attacks-  छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले में नक्सलियों (Naxalites) की ओर से गुरुवार को किए गए विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान शहीद हो गया. यह दो दिनों में इस तरह की दूसरी घटना है.

जिले के धुर नक्सल प्रभावित परतापुर थानाक्षेत्र के महला के जंगलों में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. एसपी दिव्यांग पटेल ने घटना की पुष्टि की है.

पुलिस के मुताबिक, माहला बीएसएफ कैंप से जवानों को टुकड़ी नक्सल गस्त पर रवाना हुई थी. इसी दौरान नक्सलियों ने जंगलों के बीच जवानों को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया जिसमे बीएसएफ का जवान अखिलेश राय धमाके की चपेट में आ गया. जवान को गम्भीर हालत में पखांजूर सिविल अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही जवान ने दम तोड दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सर्च ऑपरेशन तेज

इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है. बीएसएफ, जिला रिजर्व गार्ड और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम द्वारा तलाशी अभियान जारी है.

यूपी का रहने वाला था शहीद जवान

पुलिस के अनुसार यह घटना परतापुर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत सदाकटोला गांव के पास उस समय हुई जब बीएसएफ और जिला पुलिस बल की एक संयुक्त टीम गश्त कर रही थी.

ADVERTISEMENT

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के किए गए विस्फोट में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल अखिलेश राय (45) घायल हो गए. उन्हें प्रारंभिक उपचार दिया गया और आगे की चिकित्सा देखभाल के लिए पखांजूर रेफर किया गया, लेकिन चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया. राय उत्तर प्रदेश के मूल निवासी थे.

ADVERTISEMENT

एक दिन पहले भी नक्सलियों ने किया था विस्फोट

राज्य के नारायणपुर जिले में बुधवार को नक्सलियों के सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पर हमला करने और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट करने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया.

इसे भी पढ़ें- Naxal Attack: दंतेवाड़ा में मतगणना से पहले नक्सलियों का उत्पात, कई गाड़ियों को किया आग के हवाले

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT