पहली कैबिनेट बैठक में साय सरकार का बड़ा फैसला, 18 लाख लोगों को होगा फायदा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh cabinet meeting Big decision- छत्तीसगढ़ सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में गुरुवार को आवासहीनों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मंत्रिपरिषद ने 18 लाख पीएम आवास योजना (PM Awas Yojna) के लिए मंजूरी दी है.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में रायपुर में मंत्रालय महानदी भवन में आयोजित कैबिनेट की पहली बैठक में राज्य के ग्रामीण अंचल के आवासहीन के लिए अहम फैसला लिया गया.

फैसले के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री साय ने बताया कि राज्य में 18 लाख 12 हजार 743 जरूरतमंद पविारों को तत्परता से आवास की स्वीकृति देने के साथ ही आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी. बैठक में उप मुख्यमंत्री अरूण साव और विजय शर्मा मौजूद थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम ने कहा कि मोदी की गारंटी में जो वादे छत्तीसगढ़ की जनता से किए गए हैं वह सभी पूरे किए जाएंगे.

इन्हें मिलेगा फायदा

कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत स्थायी प्रतीक्षा सूची के पात्र शेष परिवारों (6,99,439) एवं आवास प्लस सूची के पात्र परिवारों (8,19,999) की स्वीकृति की जाएगी. योजना के तहत निर्माणाधीन 2,46,215 आवासों को भी शीघ्र पूर्ण कराया जाएगा.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

18,12,743 परिवारों के लिए लिया गया फैसला

राज्य में प्रधामंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत कुल 17,65,653 आवास और अन्य 47,090 आवास कुल 18,12,743 जरुरतमंद पात्र परिवारो को तत्परता से स्वीकृति देने के साथ ही आवश्यक धनराशि उपलब्ध करायी जाएगी.

कांग्रेस पर क्या बोले साय?

मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री साय ने कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आदिवासी और दलितों का जितना विकास बीजेपी की सरकार में हुआ है उतना किसी की भी सरकार में नहीं हुआ है. सीएम साय ने कहा कि आने वाले दिनों में सभी निर्णय जल्द लिए जाएंगे. हालांकि शराबबंदी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में विष्णु राज: पहली बार विधायक बने साव-शर्मा, लेकिन इन खूबियों के चलते बन गए डिप्टी CM

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT