सीएम भूपेश बघेल ने फिर लिखी प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी, जानें क्या है वजह

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh PM Awas Yojana- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों से पहले एक बार फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने सोमवार को दूसरी बार पत्र लिखकर प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Scheme) के संबंध में पीएम मोदी से अनुरोध किया है. बघेल ने लिखा कि राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना की स्थाई प्रतीक्षा सूची में शामिल 6,99,439 परिवारों के साथ आवास प्लस के 8,19,999 परिवारों के आवास को स्वीकृत करें. साथ ही उन्होंने पीएम से केन्द्रांश की राशि उपलब्ध कराए जाने की भी अपील की.

सीएम बघेल ने लिखा है कि राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना की स्थाई प्रतीक्षा सूची में शामिल 6 लाख 99 हजार 439 परिवारों के साथ आवास प्लस के 8 लाख 19 हजार 999 परिवारों के आवास को स्वीकृत कर लक्ष्य प्रदान करने का अनुरोध है. सीएम ने प्रधानमंत्री से आवासों के लिए केन्द्रांश की राशि उपलब्ध कराए जाने का भी अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री ने कहा 30 जुलाई 2023 के परिप्रेक्ष्य में राज्य सरकार के अनुरोध पर भारत सरकार द्वारा की गई कार्रवाई से आज दिनांक तक अवगत नहीं कराया गया है.

बघेल ने आगे लिखा कि साल 2021-22 के लिए आवंटित 7 लाख 81 हजार 999 आवासों के लक्ष्य को केंद्र द्वारा वापस ले लिया गया है. राज्य सरकार द्वारा स्थाई प्रतीक्षा सूची के बाकी 6 लाख 99 हजार 439 परिवारों को और राज्य सरकार के द्वारा आर्थिक सर्वेक्षण- 2023 में पाए गए आवासहीन 47 हजार 90 परिवारों को योजनांतर्गत आवास निर्माण कर लाभान्वित किए जाने के लिए राज्यांश राशि जारी कराने का निर्णय लिया गया है. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि लक्ष्य आवंटित करते हुए केन्द्रांश की राशि उपलब्ध कराए जाने का अनुरोध किया, ताकि योजनांतर्गत आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण कर हितग्राहियों को लाभान्वित किया जा सके.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पहले भी लिख चुके हैं पत्र

बता दें कि हाल ही में सीएम ने पीएम को और खत लिखे थे. इसमें सीएम बघेल ने पीएम मोदी से प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत प्रतीक्षा सूची के शेष आवासों के लिए लक्ष्य आबंटित करने का अनुरोध किया था. पिछले महीने लिखे पत्र में मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी से प्रदेश में आवास प्लस के 8 लाख 19 हजार 999 हितग्राही परिवारो के लिए भी लक्ष्य आबंटित करने की भी अपील की थी.

इसे भी पढ़ें- सीएम बघेल की पीएम मोदी को चिट्ठी, ओबीसी को अलग से कोड देकर जनगणना कराने की मांग, आरक्षण पर कही ये बात

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT