जांजगीर में दिल दहला देने वाला हादसा, जहीरीले कुएं ने निगली पांच जिंदगी, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

दुर्गेश यादव

ADVERTISEMENT

मौत का कुआं
मौत का कुआं
social share
google news

Chhattisgarh News: जांजगीर-चांपा जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. यहां एक कुंए में जहरीली गैस के रिसाव से पांच लोगों की मौत हो गई है. जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई है और रेस्क्यू टीम को भी बुलाया गया है. पूरे मामले की जांच शुरू हो गई है. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 5-5लाख रुपए देने का ऐलान किया है.

कई सालों से बंद पड़ा था कुआं

जांजगीर जिला स्थित बिर्रा क्षेत्र के किकिरदा गांव की ये घटना है. यहां एक पुराना कुंआ है, जो लंबे समय से उपयोग में नहीं था. गांव के लोगों ने लड़की का छप्पर बनाकर कुंए को ढक दिया था. कुछ दिनों से इलाके में बारिश और तेज हवा चल रही थी, जिसकी वजह से कुएं के ऊपर बना लकड़ी का छप्पर अंदर गिर गया. इसी लकड़ी को निकालने गांव का एक युवक अंदर गया और काफी देर तक वापस नहीं आया.

एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

युवक को बचाने के लिए उसका पड़ोसी रमेश कूंए के अंदर गया और उसका भी दम घुटने लगा.इन दोनों के बाद रमेश के दो बेटे राजेंद्र और जितेंद्र अपने पिता को बचाने के लिए कुएं में उतरे, लेकिन जहरीली गैस के कारण उनका भी दम घुट गया. इसके  बाद पड़ोस में रहने वाला टिकेश चंद्र नाम का युवक भी कुएं में उतर गया और उसकी भी मौत हो गई. इस तरीके से एक-एक करके पांच लोगों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

घटना से इलाके में हड़कंप

इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया.सूचना मिलते ही तहसीलदार और बिर्रा पुलिस मौके पर पहुंच गई. एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है. अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि काफी दिनों से बंद रहने के कारण कुएं में जहरीली गैस निकलने लगी है, जिसकी चपेट में आने से इन 5 लोगों की मौत हो गई.

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शोक जताया है. मुख्यमंत्री ने अपने X हैंडल पर लिखा- जांजगीर के ग्राम किकिरदा में कुंए की जहरीली गैस की चपेट में आने से 5 लोगों की दु:खद मौत की सूचना मिली थी. इस घटना में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा करता हूं. हमारी सरकार पीड़ित परिजनों के हर संभव मदद के लिए तत्पर है. हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT