लाइव

Chhattisgarh News LIVE: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छत्तीसगढ़ में कई आयोजन; पढ़ें छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 05:59 PM • 21 Jan 2024

    Chhattisgarh News: गरियाबंद में अवैध रेत खदानों में माइनिंग विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई

    Chhattisgarh News: गरियाबंद जिले में चल रहे अवैध रेत खदानों में माइनिंग विभाग ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की. लगातार मिल रहे शिकायतों के बाद माइनिंग विभाग पूरे दल-बल के साथ उन रेत की खदानों में दबिश देने पहुंचा जो पूरे तौर पर अवैध रूप से संचालित किए जा रहे थे. जैसे ही माइनिंग की टीम नदियों के भीतर दाखिल हुई. इसे देखकर रेत माफियों के होश फाख्ता हो गए. आनन फानन में रेत माफिया अपनी चैन माउंटेन मशीनों को बचाने में जुट गए. बावजूद इसके विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने अवैध खनन में लगी मशीनों को सील किया है. बता दें कि देर रात भी माइनिंग की टीम लगातार अवैध खदानों में दबिश दे रही है. मगर छापे की सूचना के चलते ज्यादातर खदानों से माफिया मशीनों को नदियों से बाहर निकाल लिए. जैसे ही जिले में अवैध रेत खदानों में छापे की सूचना मिली. पूरे जिले में हड़कंप मच गया. दरअसल, जिले की ज्यादातर खदानें अवैध तौर पर संचालित हैं.
  • 05:55 PM • 21 Jan 2024

    Chhattisgarh News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजधानी रायपुर पहुंचे, साय ने किया स्वागत

    Chhattisgarh News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को राजधानी रायपुर पहुंचे. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वामी विवेकानंद विमानतल पर स्वागत किया. वे विधानसभा के प्रबोधन कार्यक्रम में शामिल होंगे. केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ के रायपुर में विभिन्न कार्यक्रम. दिनांक: 21 जनवरी 2024 कार्यक्रम 1 LWE की समीक्षा बैठक समय - दोपहर 02:00 बजे स्थान - विधानसभा परिसर, रायपुर कार्यक्रम 2 छत्तीसगढ़ विधानसभा सदस्यों का प्रबोधन कार्यक्रम समय - शाम 05:00 बजे स्थान - विधानसभा परिसर, रायपुर
  • 05:53 PM • 21 Jan 2024

    Chhattisgarh News: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा: रायपुर कांग्रेस कार्यालय मे सुंदरकांड का पाठ

    Ram Mandir : अयोध्या में जहां एक तरफ भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में अब कुछ ही घंटे शेष हैं तो ऐसे में देशभर के राम भक्तों में उत्साह अपने चरम पर हैं. जो भक्त अयोध्या नहीं जा पाए वह अपने क्षेत्र के मंदिरों में भजन-कीर्तन में लीन हैं. छत्तीसगढ़ में भी प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर व्यापक तौर पर तैयारी की गई है. मानस गायन और भजन कीर्तन के साथ प्रदेश भर के मंदिर में विशेष अनुष्ठान किये जायेंगे. खुद सीएम विष्णुदेव साय 22 जनवरी को माता शबरी के धाम शिवरीनारायण में होंगे और यहाँ अलग-अलग धार्मिक, सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सेदारी करेंगे. वहीं कांग्रेस नेताओं की ओर पुराने कांग्रेस भवन में आज से सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा है. राजधानी रायपुर में जहां सुन्दरकाण्ड और हनुमान चालीसा का पाठ हो रहा है, तो सोमवार यानी प्राण-प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस नेता सामूहिक सुंदरकांड का पाठ करेंगे. दीपक बैज ने इसकी जानकारी सभी जिलों में प्रेषित आकर दी है.
follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT