लाइव

Chhattisgarh News LIVE Updates: किसानों ने साथ दिया इसलिए 35 सीट जीते, वे परेशान हैं, हमारी बात सुनेंगे- कांग्रेस विधायक

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 04:32 PM • 13 Feb 2024

    Bharat Jodo Nyay Yatra in Chhattisgarh LIVE: जब Rahul Gandhi के साथ आए Bhupesh Baghel और TS Singh Deo, दिखाए तेवर

    Bharat Jodo Nyay Yatra in Chhattisgarh LIVE: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान सरगुजा संभाग में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. देखें इन दिग्गजों ने क्या कहा?
  • 04:12 PM • 13 Feb 2024

    Chhattisgarh News LIVE Updates: किसानों ने साथ दिया इसलिए 35 सीट जीते, वे परेशान हैं, हमारी बात सुनेंगे: कांग्रेस विधायक

    Chhattisgarh News LIVE Updates: कांग्रेस विधायक रामकुमार यादव ने विधानसभा सत्र के दौरान बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि किसान हमारी बात सुने हैं तभी हम 35 से जीते हैं, वोट परसेंट हमारा नहीं घटा है. उन्होंने कहा कि क्वांटिफिएबल डाटा की रिपोर्ट को लेकर कहा भाजपा हमेशा से आरक्षण विरोधी है. जो भी अगर कोई उत्तर दे रहा है और वह उत्तर सही है छत्तीसगढ़ के हित में है ,हित के लिए आपको यहां बैठाया गया है उसे पर काम ना कर गोल-गोल जवाब देते हैं. हमारी सरकार ने डाटा तैयार किया गया था कि कौन यहां कितने संख्या में रहते हैं. 32% आदिवासी समाज है, हमारी सरकार ने यहां विधेयक पास किए थे. एससी वर्ग है जो 12% उन्होंने किए थे जनसंख्या के आधार पर साढे 12 हुआ उन्हें 13% हमने किया था उन्हें प्रकार पिछड़ा वर्ग जो सबसे ज्यादा है. मंडल आयोग के आधार पर उनके सिफारिश के आधार पर 52 परसेंट पिछड़ा वर्ग है, उन्हें 27 परसेंट आरक्षण का प्रधान हमारी सरकार ने किया था. लेकिन भाजपा किसी को गरीब को हक देने की बात होती है तो गोलमोल जवाब देते हैं और कहते है हम किसी का ठेका लिए हैं, क्या इसे कोई जवाबदारी महसूस नहीं होता. जब हमने विधेयक पास किया , जैसे ही आएगा दस्तखत करने की बात कही थी राज्यपाल ने लेकिन वहां जब राज्यपाल के पास गया तो , कहां से फोन आया पता नहीं महीना बीत गया दस्तखत नहीं हुआ. आज तक टोकरी में डाल दिया गया. अगर वहां आरक्षण पास हो गया होता तो आज अंतिम वर्ग के व्यक्ति है उन्हें लाभ मिलता. भाजपा गरीब विरोधी है , आरक्षण विरोधी है. महापुरुष के विचार में नहीं चलती, सिर्फ अपना स्वयं का कानून बनाकर अपनों का हित कैसे हो काम करते हैं. किसानों को लेकर कहा कि किसान हमारी बात सुने हैं तभी हम 35 से जीते हैं, वोट परसेंट हमारा नहीं घटा हैभाजपा दुनिया भर के गुमराह किए हैं हमारी बात कांग्रेस के विचार को किसान गरीब युवा महिला सभी वर्ग के लोग सुने हैं अभी दिल्ली में किसान अपनी जायज मांग को लेकर घेरकर रखे हैं. किसान अभी परेशान है. हर जगह केंद्र की नीति से दुखी हैकिसान प्रदेश की नीति से भी दुखी है किसान. हमारी बात सुनेंगे और कांग्रेस के विचारधारा को सुनकर आगे बढ़ने का काम करेंगे. सत्ता में आने के लिए हमें सहयोग करेंगे किसान.
  • 02:27 PM • 13 Feb 2024

    Chhattisgarh News LIVE Updates: क्यों भड़के बृजमोहन अग्रवाल, कहा- मिलेगी सजा

    Chhattisgarh News LIVE Updates: आबकारी राजस्व में कमी के मामले को लेकर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, “मैंने कहा था कांग्रेस सरकार के काले कारनामे उजागर होंगे. कांग्रेस सरकार में किस प्रकार से छत्तीसगढ़ को लूटा है. कैसे खजाने में डकैती डाली है,सामने आ रही है. आज के प्रश्न में भी आबकारी मामले में मुख्यमंत्री ने बताया,राजस्व 2021 में आता था 2022-23 में वह राजस्व कम हो गया. यह छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ धोखा विश्वासघात है. छत्तीसगढ़ की खजाने के साथ चोरी डकैती है. मुख्यमंत्री ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. पहले भी ED ने शराब घोटाले को पकड़ा है, बड़े-बड़े लोग जेल में है. छत्तीसगढ़ के टैक्स पेयर को गाड़ी कमाई पैसे में डकैती डालने वालों को सजा मिलेगी.
  • 02:18 PM • 13 Feb 2024

    Chhattisgarh News LIVE Updates: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर क्या बोले सचिन पायलट?

    Chhattisgarh News LIVE Updates: छत्तीसगढ़ में जारी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने एक्स पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा, नई चेतना हुई जागृत न्याय की अलख जगाई है, छत्तीसगढ़ में तीसरे दिन राहुल गांधी जी की #BharatJodoNyayYatra सरगुजा जिले के उदयपुर से अंबिकापुर की ओर बढ़ चली है. देखें इस दौरान उन्होंने क्या कहा?
  • ADVERTISEMENT

  • 02:02 PM • 13 Feb 2024

    Chhattisgarh News LIVE Updates: विधानसभा में राजेश मूणत ने राशन कार्ड से आधार लिंक का मुद्दा उठाया

    Chhattisgarh News LIVE Updates: छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बीजेपी विधायक राजेश मूणत ने राशन कार्ड से आधार लिंक का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा, जब देशभर में प्रधानमंत्री द्वारा खाद्यान्न राशन प्रणाली चल रही और लगातार हर सरकार बार-बार राशन कार्ड छपाती है यदि इसे आधार से लिंकिंग कर दिया जाए और उसका आधार कार्ड का नंबर उसके पास है तो यह लिंक से जुड़ जाएगा तो फिर राशन कार्ड की प्रक्रिया को बार-बार बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसलिए माननीय मंत्री जी से आधार लिंक करने आग्रह करने के बाद मंत्री ने कहा कि यह प्रक्रिया चल रही है अभी भी बहुत से काम उसमें बाकी है जब ये पूर्ण हो जाएगा तो सिंगल विंडो राशन प्रणाली जो मोदी जी ने पूरे देश के अंदर लागू की वह छत्तीसगढ़ में भी हंड्रेड परसेंट पावरफुल हो जाएगी. आम जनता को राहत मिल जाएगी जितने भी राशन के झंझट होते हैं वह नहीं हो पाएगा.
  • 01:49 PM • 13 Feb 2024

    Chhattisgarh News LIVE Updates: वनवासी शब्द पर फिर भड़के राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ में बीजेपी पर बरसे

    Chhattisgarh News LIVE Updates: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सरगुजा संभाग पहुंच चुकी है. इस दौरान गांधी ने कहा कि आदिवासी हिंदुस्तान के पहले मालिक है, लेकिन BJP ने नया शब्द निकाला है- वनवासी. BJP कहती है कि आदिवासी हिंदुस्तान के पहले मालिक नहीं है, आप वनवासी हैं, आपको सिर्फ जंगल में ही रहना है. यानी अगर आदिवासियों के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, बिजनेसमैन बनना चाहे तो वो नहीं कर सकते. ये आदिवासियों के साथ अन्याय है.
  • ADVERTISEMENT

  • 01:45 PM • 13 Feb 2024

    Chhattisgarh News LIVE Updates: आदिवासी युवक से क्या बोले राहुल, मुस्कुराने लगे सिंहदेव, भारत जोड़ो यात्रा का मंजर

    Chhattisgarh News LIVE Updates: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सरगुजा संभाग पहुंच चुकी है. इस दौरान गांधी ने एक आदिवासी युवक से जो बात की उसे सुनकर छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव मुस्कुराने लगे. 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने आदिवासी युवक से कहा- 'घबराओ मत.. घबराना नहीं है!'
  • 01:34 PM • 13 Feb 2024

    Chhattisgarh News LIVE Updates: मृतक साधराम यादव की पत्नी ने क्यों लौटाए पैसे? अब क्या करेंगे विजय शर्मा?

    Kawardha Hatyakand: छत्तीसगढ़ के कवर्धा शहर (Kawardha Murder Case) में पिछले महीने हत्या कर दिए गए एक 'गौ सेवक' की पत्नी ने सोमवार को राज्य सरकार की ओर से वित्तीय सहायता के रूप में दिए गए 5 लाख रुपये वापस कर दिए. मृतक की पत्नी ने आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग की. बता दें कि इस मामले में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा (Vijay Sharma) ने मृतक के परिजनों से अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था.
  • 01:34 PM • 13 Feb 2024

    Kawardha Hatyakand: प्रमिला बाई ने कलेक्टर को लौटाए पैसे, कवर्धा मामले में आया नया मोड़

    Kawardha Hatyakand: सोमवार शाम को मृतक साधराम की पत्नी प्रमिला बाई यादव यहां कलेक्टोरेट पहुंची और एक पत्र के साथ कलेक्टर के नाम पांच लाख रुपये का डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) सौंपा. उन्होंने अब तक पुलिस प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई पर भी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि आरोपी तो गिरफ्तार कर लिए हैं लेकिन कई बातों का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है, जैसे कि उन्होंने हत्या क्यों की, इसके पीछे का कारण क्या था? उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि पुलिस हत्या के वास्तविक कारणों को अब तक क्यों नहीं बता रही है. 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं लेकिन एक ही आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला है, वह भी आधे अधूरे. केवल औपचारिकता पूरी की गई है. उन्होंने मांग की कि यदि छह आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं तो सभी आरोपियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है?
  • 01:34 PM • 13 Feb 2024

    Kawardha Hatyakand: साधराम की पत्नी ने मांगा न्याय?

    Kawardha Hatyakand: मृतक साधराम की पत्नी ने कहा, "मेरे पति को बेरहमी से गला काटकर मार डाला गया था. इस घटना के बाद राज्य सरकार ने मुझे 5 लाख रुपये की सहायता दी थी. मैं इस सहायता को स्वीकार करने में असमर्थ हूं. मेरे परिवार को सरकार से न्याय की उम्मीद है." उन्होंने पत्र में कहा, ''जिस तरह से मेरे पति की गला काटकर हत्या की गई, उसी तरह आरोपियों को मौत की सजा देकर मुझे न्याय दिया जाए.''
  • 01:34 PM • 13 Feb 2024

    Kawardha Hatyakand: क्या है पूरा मामला? अब तक साधराम मामले में क्या-क्या कार्रवाई हुई?

    Kawardha Hatyakand: कबीरधाम जिले के लालपुर में रहने वाले गौ सेवक साधराम यादव की पिछले महीने हत्या कर दी गई थी. आरोप है कि 6 आरोपियों ने गर्दन काटकर निर्ममता से इस घटना को अंजाम दिया था. पुलिस से तात्कालिक तौर इस मामले से जुड़े सभी 6 आरोपियों को हिरासत में लिया था. घटना के बाद शासन ने मृतक के परिवार को ₹5 लाख रु का चेक आर्थिक रूप से सहयोग दिया था. वहीं एक आरोपी के अवैध निर्माण पर प्रशासन ने बुलडोजर भी चलाया था. इस दौरान डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा भी मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे थे और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. लेकिन अब मृतक साधराम की पत्नी और पुत्र कवर्धा कलेक्ट्रेट पहुंचकर शासन की एर से उन्हें दी गई 5 लाख रुपए की राशि का चेक प्रशासन को वापस लौटा दिया है. उन्होंने मांग की है कि मृतक साधराम यादव के हत्यारो को मौत की सजा दी जाए. यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT