Chhattisgarh: NIA ने एक नाबालिक सहित चार नक्सलियों के खिलाफ दाखिल की चार्ज शीट, लगे ये आरोप

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

NIA (National Investigation Agency)
NIA (National Investigation Agency)
social share
google news

Chhattisgarh: NIA राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छत्तीसगढ़ में प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) के के एक व्यक्ति के अपहरण करने और हत्या से संबंधित मामले में एक नाबालिक सहित चार नक्सलियों के खिलाफ शुक्रवार को चार्ज शीट दायर किया है. 

दरअसल किशन कुरसम का माओवादी कैडरों ने अपहरण कर लिया और उस पर धारदार हथियारों से हमला कर उसकी हत्या कर दी. एनआईए के एक बयान में यह बात सामने आई है कि शव को दिसंबर 2023 में पदियापारा के पास गोरना-मनकेली रोड पर फेंक दिया गया था.

इन पर है आरोप

आरोप पत्र में एनआईए ने बीजापुर जिले के रहने वाले गुड्डु कुरसम उर्फ ​​विष्णु कुरसम, दुला कुरसम और सुनील मांडवी उर्फ ​​हुंगा मांडवी और एक नाबालिक को नामित किया है. जांच एजेंसी ने जानकारी दी कि उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप पत्र दायर किया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हत्या की साजिश का आरोप

एनआईए की जांच से पता चला कि गुड्डु कुरसम सीपीआई (माओवादी) का सदस्य है और "मूलवासी बचाव मंच" का अध्यक्ष भी है, जो प्रतिबंधित नक्सली संगठन, गंगलूर एरिया कमेटी, बीजापुर का एक प्रमुख संगठन है. दिए गए बयान में कहा गया है कि दुला कुरसम "मूलवासी बचाव मंच" के सदस्य भी हैं और सुनील मांडवी ग्राम रक्षा दल मिलिशिया के उपाध्यक्ष होने के साथ-साथ "चेतना नाट्य मंच" के सदस्य भी हैं.

जांच के दोरान एनआईए ने पाया कि उन्होंने सीपीआई (माओवादी) के अन्य कैडरों की मदद से गोपनिया सैनिक किशन कुरसम उर्फ ​​छोटू कुरसम के हत्या की साजिश रची जिसके बाद सैनिक का अपहरण किया और हत्या कर दी. 

ADVERTISEMENT

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) इस मामले में आगे जांच अभी कर रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT