छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़, दो इनामी नक्सली ढेर

धर्मेंद्र सिंह

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Naxalites Encounter- छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक-एक लाख रुपये के इनामी दो नक्सली मारे गए. वहीं सर्चिंग के दौरान नक्सलियों के शव के साथ घटनास्थल से एक 12 बोर डबल बैरल राइफल और एक नग पिस्टल बरामद हुआ है.

सुकमा एस पी किरण चौहाण ने बताया कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर दुलेड इलाके में डीआरजी और सीआरपीएफ 223 के जवानों को ऑपरेशन पर भेजा गया था, इसी दौरान नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें एक-एक लाख के दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया.

पुलिस के मुताबिक, चिंतागुफा पुलिस थाने की सीमा के तहत ताड़मेटला और दुलेड गांवों के बीच जंगल में सुबह करीब छह बजे मुठभेड़ हुई, जब विभिन्न सुरक्षा बलों के जवानों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ताड़मेटला-दूलेड गांवों के जंगलों में माओवादियों की जगरगुंडा क्षेत्र समिति से संबंधित 10-12 सशस्त्र कैडरों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, जिला रिजर्व गार्ड और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 223 वीं बटालियन के सुरक्षा कर्मियों ने ऑपरेशन शुरू किया.

12 बोर डबल बैरल राइफल और एक पिस्तौल बरामद

पुलिस के अनुसार, जब गश्ती दल इलाके की घेराबंदी कर रहा था, तो दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. बंदूकें शांत होने के बाद मौके से दो नक्सलियों के शव, एक 12 बोर डबल बैरल राइफल और एक पिस्तौल बरामद की गई.

ADVERTISEMENT

नक्सलियों पर कई हत्याओं के थे आरोप

मारे गए नक्सलियों की पहचान मिलिशिया कैडर सोढ़ी देवा और रवा देवा के रूप में की गई, जो माओवादियों की जगरगुंडा एरिया कमेटी में सक्रिय थे और उनके सिर पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था. इन दोनों पर थाना चिंतागुफा क्षेत्र अंर्तगत इसी साल 28 जून को शिक्षादूत कवासी सुक्का और वर्तमान उप सरपंच  ताड़मेटला पंचायत माड़वी गंगा की हुई हत्या के आरोप हैं. पुलिस के अनुसार, 31 अगस्त को मिनपा के पास कोरसा कोसा की पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या जैसे अपराध में संलिप्तता थी.

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- नक्सलियों ने किया भाजपा नेता पर जानलेवा हमला, 6 नेताओं की कर चुके हैं हत्या

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT