CG Online Fraud: ऑनलाइन फ्रॉड को रोकने के लिए गूगल से दरख्वास्त, छत्तीसगढ़ के पुलिस अधिकारी ने किया ये काम

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

AI generated image
AI generated image
social share
google news

CG Fake Number Scam: ऑनलाइन धोखाधड़ी इन दिनों आम बात है. इस बीच छत्तीसगढ़ के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने गूगल से उनके सर्च इंजन पर प्रदर्शित कंपनियों के फर्जी ग्राहक सेवा नंबरों पर कार्रवाई करने का आग्रह किया है. बता दें कि कई जालसाज ग्राहक सेवा अधिकारी बनकर लोगों को चूना लगाते हैं. 

कंपनी को लिखे एक पत्र में, दुर्ग (रेंज) के पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग ने कहा कि अपराधी गूगल प्लेटफ़ॉर्म का दुरुपयोग करके बैंकों, बीमा कंपनियों, होटलों और गैस एजेंसियों जैसी संस्थाओं के ग्राहक सेवा अधिकारी बनकर लोगों को धोखा देते हैं.

'फ्रॉड करते हैं गूगल विज्ञापनों का इस्तेमाल'

15 मई बुधवार को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि जालसाज अक्सर गूगल खोज परिणामों के शीर्ष पर नकली ग्राहक सेवा नंबर दिखाने के लिए गूगल विज्ञापनों का उपयोग करते हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आईजीपी ने गूगल से की ये अपील

आईजीपी ने कहा, " उपयोगकर्ताओं का मानना ​​​​है कि ये नकली नंबर असली हैं और वे इन धोखेबाजों के जाल में फंस जाते हैं और संवेदनशील और गोपनीय जानकारी प्रदान करते हैं जो उनके गूगल खोज परिणामों पर आधारित है."
आईजीपी ने पत्र में कहा है कि समाज पर इसके प्रभाव को देखते हुए नागरिकों को ऐसी धोखाधड़ी से बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाना महत्वपूर्ण है.

आईजीपी गर्ग ने बढ़ती ऑनलाइन धोखाधड़ी के प्रति जागरूक होने के लिए जनता से 'साइबर प्रहरी' अभियान में शामिल होने की भी अपील की.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT