छत्तीसगढ़: बिजली गिरने की दो घटनाओं में चार की मौत, सात घायल; मौसम विभाग ने दी फिर ये चेतावनी

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh lightning strike- छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के आसपास के गांवों में बुधवार को बिजली गिरने की दो घटनाओं में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए. इस बीच मौसम विभाग (Chhattisgarh Weather Today) ने प्रदेश में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी दी है.

पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने बताया कि बेलसर गांव में चार लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए, जबकि बांसडीह गांव में पांच लोग झुलस गए. दोनों घटनाएं शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में हुईं. पीड़ित खेतों में काम कर रहे थे.

बांसडीह और बेलसर में पसरा मातम

बांसडीह घटना में मृतकों की पहचान मंशु (33), उनकी पत्नी कुंती (32), उनके बच्चे प्रीतम (2) और विपिन कुजूर (35) के रूप में की गई. जबकि प्रियंका (24), सम्मी (42), अंजना (3), मल्ली (36) और संदीप (10) घायल हो गए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बेलसर में बिजली गिरने से विपिन की पत्नी प्रतिमा (30) और एक अन्य महिला मुनिया (35) घायल हो गईं. हादसे के बाद सभी को शंकरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद 4 लोगों को मृत घोषित कर दिया वहीं घायलों का उपचार किया जा रहा है.

मौसम विभाग ने दी भारी बारिश और बिजली की चेतावनी

मौसम विभाग ने गुरुवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को भी प्रदेश में अच्छी बारिश होगी. सुबह 8:30 बजे से शुक्रवार सुबह 8:30 बजे तक भारी बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है.

ADVERTISEMENT

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मुंगेली, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम और राजनादगांव जिले के एक दो स्थानों पर भारी बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

इन जिलों में येलो अलर्ट

जशपुर, कोरिया, बलरामपुर, पेंड्रारोड, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले के एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं यहां आकाशीय बिजली गिरने का भी अलर्ट है.

इसे भी पढ़ें- एनीकट पार करना पड़ा महंगा, बाइक सहित बह गया युवक

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT