छत्तीसगढ़ के इस युवक को योगी में दिखते हैं राम, भेंट करने के लिए 800 किलोमीटर की पदयात्रा पर निकला

गेंदलाल शुक्ल

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) केवल यूपी में ही नहीं बल्कि देश के दूसरे राज्यों में भी खूब चर्चाओं में रहते हैं. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)में भी काफी तादात में उनके प्रशंसक देखे जा सकते हैं. इसका ताजा उदाहरण कोरबा से से सामने आया है. दरअसल, छत्तीसगढ़ के कोरबा निवासी एक युवक को सीएम योगी आदित्यनाथ में भगवान श्रीराम की छवि दिखाई देती है. अब यह युवक सीएम योगी से मिलने 800 किलोमीटर लंबी पदयात्रा करके कोरबा से यूपी की राजधानी लखनऊ जा रहा है.

कोरबा से लखनऊ के लिए पैदल निकला

कोरबा के सीएसईबी कॉलोनी निवासी राजेश महंत ने बीएससी और एलएलबी तक शिक्षा हासिल की है. राजेश खुद को भगवान श्रीराम का भक्त बताता है. इसी के साथ वह मुख्यमंत्री योगी में श्रीराम की छवि देखता है. राजेश बताता है कि लगभग चार साल पहले सीएम योगी कोरबा में जनसभा को संबोधित करने आए थे. मगर उस दौरान वह सीएम योगी से नहीं मिल पाया था. लेकिन अब चार साल बाद वह खुद सीएम योगी से मिलने लखनऊ आ रहा है. बता दें कि इसके लिए शख्स कोरबा से करीब 800 किलोमीटर तक पैदल चलकर लखनऊ जा रहा है.

नंगे पांव रवाना हुआ लखनऊ

बता दें कि राजेश महंत मंगलवार को अपने परिजनों और मित्रों के साथ कोरबा की अधिष्ठात्री मां सर्वमंगला के मंदिर में पहुंचा और मां की पूजा अर्चना कर उनसे आशीर्वाद लेकर 800 किलोमीटर लंबी पदयात्रा पर नंगे पांव रवाना हुआ. राजेश महंत हाथ में श्रीराम का भगवा ध्वज लेकर अकेले ही लखनऊ के लिए चल पड़ा है.  जानकारी के अनुसार, इस दौरान राजेश महंत हर दिन करीब 30 किलोमीटर की पदयात्रा करेगा और रात के विश्राम के बाद अगले दिन की यात्रा शुरू करेगा. राजेश महंत का कहना है कि उसकी यह यात्रा 30 दिन में पूरी होगी. इसके बाद वह मुख्यमंत्री योगी से मिलेगा.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT