जांजगीर-चांपा: मरीजों को दे रहे थे एनेस्थीसिया, अचानक ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टर ने तोड़ा दम

दुर्गेश यादव

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

मौत कब और किसकी आ जाए कोई नहीं जानता. लेकिन मरीजों की जान बचाने वाला डॉक्टर ऑपरेशन थिएटर पर ही दम तोड़ दे.. तो यह बात बेहद चौंकाने वाली होगी. कुछ ऐसी ही घटना जांजगीर-चांपा के जिला अस्पताल में घटी है. शुक्रवार की रात ऑपरेशन थिएटर में एक डॉक्टर की मौत हो गई. डॉक्टर की मौत की सूचना मिलने पर अस्पताल में हड़कंप मच गया और सिविल सर्जन ने घटना की जानकारी उनके परिजनों को दी.

जांजगीर के ठाकुर छेदी लाल बैरिस्टर जिला अस्पताल में शुक्रवार की रात अलग-अलग तरह के मरीजों के ऑपरेशन का प्लान किया गया था. ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टरों की टीम तैनात थी. ऑपरेशन से पहले मरीजों को बेहोशी का इंजेक्शन डॉक्टर शोभा राम बंजारे द्वारा लगाया जा रहा था.  करीब रात 9 बजे मरीजों को एनेस्थीसिया देने के बाद डॉक्टर बंजारे अचानक जमीन पर गिर गए, जिससे वहां हड़कंप मच गया और उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई.

सिविल सर्जन ने परिजनों को दी सूचना

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ऑपरेशन थिएटर मे बेहोश हुए डॉक्टर शोभा राम बंजारे को आपातकालीन चिकित्सा मुहैया कराई गई. सिविल सर्जन डॉ अनिल जगत ने डॉ बंजारे का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद भिलाई में रहने वाले उनके परिजनों को फोन कर घटना की सुचना दी.

इस वजह से हुई मौत? 

ADVERTISEMENT

बंजारे के परिजन शनिवार सुबह जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने सिविल सर्जन से चर्चा करते हुए पहले भी हार्ट अटेक आने की जानकारी दी. हालांकि परिजनों ने बिना पोस्ट मार्टम के ही ले जाने की इच्छा जताई.

ADVERTISEMENT

डीएमएफ फण्ड से हुई थी नियुक्ति

जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए कई डॉक्टरों की नियुक्तियां डीएमएफ फंड से गई है. इसके तहत निचेतना के डॉक्टर शोभाराम बंजारे को भी नियुक्त किया गया था. उनकी नियुक्ति के बाद जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने कई बड़े ऑपरेशन सफलतापूर्वक किए हैं.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT