Narayanpur-Bijapur IED Blast: नारायणपुर और बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट, तीन सुरक्षाकर्मी घायल

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Narayanpur/Bijapur Blast
Narayanpur/Bijapur Blast
social share
google news

Narayanpur-Bijapur IED Blast:  छ्त्तीसगढ़ में नक्सली अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. 14 जून को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर और बीजापुर जिलों में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी(IED) विस्फोट में तीन सुरक्षा कर्मी घायल हो गए हैं. पुलिस ने शुक्रवार को इस घटना की जानकारी दी.

नारायणपुर के अबूझमाड़ जिले में विस्फोट

नारायणपुर जिले में इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP) के दो कर्मी घायल हो गए. आईटीबीपी(ITBP) की 53वीं बटालियन की एक टीम कुटुल गांव के पास इलाके में डोमिनेशन ऑपरेशन पर थी, जब सुबह करीब 6:30 बजे दो कर्मी एक आईईडी(IED)के संपर्क में आ गए. एक अधिकारी ने बताया कि इस विस्फोट में दोनों कर्मी सतही स्प्लिन्टर चोटों का शिकार हुए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

बीजापुर में भी हुई घटना

बीजापुर जिले में, फर्सेगढ़ थाना क्षेत्र के तहत बांडेपारा गांव के पास के जंगल में एक और विस्फोट हुआ. राज्य पुलिस के डीआरजी(DRG), बस्तर फाइटर्स, स्पेशल टास्क फोर्स और सीआरपीएफ (CRPF) की कोबरा यूनिट की संयुक्त टीम एक नेशनल पार्क क्षेत्र में ऑपरेशन पर थी. इस दौरान डीआरजी(DRG) जवान लच्छू कडती आईईडी (IED) के संपर्क में आए, जिससे हुए विस्फोट में उन्हें स्प्लिन्टर चोटें आईं.पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दोनों जवान सुरक्षित

दोनों घटनाओं में घायल हुए सुरक्षा कर्मियों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है ताकि नक्सलियों की किसी भी अन्य गतिविधि को रोका जा सके.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT