Kargil Vijay Diwas 2023: सीएम बघेल, डिप्टी सीएम समेत भाजपा-कांग्रेस के नेताओं ने वीर जवानों को किया नमन

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Kargil Vijay Diwas 2023: पूरा देश बुधवार को कारगिल विजय दिवस मना रहा है. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भारत के वीर जवानों को नमन किया है,  साथ ही प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं भी दी हैं.

भारतीय जवानों की वीरता को याद करते हुए हुए भूपेश बघेल ने ट्वीट किया कि आज के गौरवशाली दिन “कारगिल विजय दिवस” पर हम सब हमारे वीर जवानों की शौर्यता एवं उनके पराक्रम को कोटि-कोटि नमन करते हैं. उन्होंने आगे लिखा कि कारगिल युद्ध में माँ भारती के वीर सपूतों ने अपने अदम्य साहस और हौसलों से विपरीत परिस्थितियों में भी विजय हासिल कर अपनी क्षमता का लोहा मनवाया था. आप सबको राष्ट्र का सलाम.

वहीं उपमुख्यमंत्री सिंहदेव ने टवीट किया, “कारगिल युद्ध के दौरान हमारी सीमाओं की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे बहादुर सैनिकों की अदम्य भावना को याद करता हूं. राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए सदैव उनका ऋणी रहेगा. जय हिन्द.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने भी भारतीय सेना के पराक्रम को नमन किया. उन्होंने लिखा, “अदम्य साहस और अद्भुत पराक्रम के साथ मातृभूमि की रक्षा करने वाले सभी भारतीय सेना के जवानों को कारगिल विजय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. तथा कारगिल युद्ध में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीरों को सादर श्रद्धांजलि। राष्ट्र की रक्षा के लिए समर्पित आप सभी जवानों पर देश को गर्व है.“

अरूण साव ने ट्वीट किया कि शौर्य और पराक्रम के पर्याय कारगिल विजय दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. कारगिल युद्ध में अपने अद्वितीय शौर्य, पराक्रम और साहस से दुश्मन को धूल चटाने वाले सभी वीर सैनिकों की मातृभूमि के प्रति निष्ठा और समर्पण को शत्-शत् नमन.

ADVERTISEMENT

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने लिखा, “कारगिल विजय दिवस, भारतीय सेना के साहस और वीरता का प्रतीक.कारगिल के वीर शहीदों को नमन.”

ADVERTISEMENT

बता दें कि भारतीय सेना ने 26 जुलाई 1999 को अपने अदम्य साहस और शौर्य से कठिन परिस्थितियों में भी घुसपैठियों से कारगिल को मुक्त कराकर ’ऑपरेशन विजय’ में कामयाबी हासिल की थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT