लाइव

Kawardha Murder Case: ‘साधराम की हत्या की हो CBI जांच’, छत्तीसगढ़ विधानसभा में हंगामा, कवर्धा में भड़का गुस्सा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 06:14 PM • 22 Feb 2024

    Kawardha Murder Case: साधराम हत्या मामले में विजय शर्मा ने क्या कहा?

    Kawardha Murder Case: उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा जिनके पास गृह विभाग भी है ने परिसर में संवाददाताओं से कहा कि यादव हत्याकांड में आरोपियों के खिलाफ यूएपीए के तहत कार्रवाई की जा रही है और उन्होंने इस कदम को राज्य में अपनी तरह का पहला कदम बताया. उन्होंने कहा, यह घटना बिरनपुर सांप्रदायिक हिंसा से अलग है क्योंकि हत्या "हथियार' (हथियार) से नहीं की गई थी, बल्कि यह 'विचार' के साथ की गई थी." उन्होंने कहा, मामले के आरोपियों के संबंध कश्मीर से हैं और जांच चल रही है. शर्मा ने बुधवार को घोषणा की थी कि पिछले साल राज्य के बेमेतरा जिले के बिरानपुर गांव में सांप्रदायिक हिंसा में भुनेश्वर साहू की हत्या की सीबीआई जांच की सिफारिश की जाएगी.
  • 06:14 PM • 22 Feb 2024

    Kawardha Murder Case: कवर्धा में गौ सेवक साधराम की हत्या, क्या है पूरा मामला?

    Kawardha Murder Case: 20 जनवरी की रात कबीरधाम जिले के मुख्यालय कवर्धा शहर के बाहरी इलाके में गौसेवक साधराम यादव (48) की कथित तौर पर छह लोगों ने हत्या कर दी, जब वह साइकिल से अपने गांव लालपुर जा रहे थे. बाद में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और पुलिस ने मामले में कठोर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत धाराएं शामिल कीं. पुलिस के अनुसार, मामले की जांच से पता चला कि छह आरोपियों ने अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक (22 जनवरी को) से पहले कवर्धा शहर में आतंक पैदा करने की कोशिश में यादव की "आईएसआईएस शैली" में गला काटकर हत्या कर दी थी.
  • 06:08 PM • 22 Feb 2024

    Kawardha Murder Case: भूपेश बघेल ने उठाया मुद्दा, बीजेपी को घेरा

    Kawardha Murder Case: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस विधायकों ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया और हत्या की जांच सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) से कराने और पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की. मामले पर चर्चा का दबाव बनाते हुए विपक्षी सदस्यों ने यादव के परिजन के लिए सरकारी नौकरी की भी मांग की. भाजपा विधायकों ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिन लोगों ने (पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान) राज्य में सीबीआई के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था, वे अब इससे जांच की मांग कर रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने चर्चा की मांग को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि इस मुद्दे का उल्लेख राज्य के गृह मंत्री के बयान (बुधवार को) में पहले ही किया गया था. लेकिन विपक्षी विधायकों ने मामले की सीबीआई जांच, मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी और सदन के वेल में आ गए। वे स्वतः ही निलंबित हो गये. बाद में स्पीकर ने उनका निलंबन रद्द कर दिया.
  • 06:06 PM • 22 Feb 2024

    Kawardha Murder Case: ‘साधराम की हत्या की हो CBI जांच’, कांग्रेस ने की मांग, छत्तीसगढ़ विधानसभा में हंगामा

    Kawardha Murder Case: साधराम हत्या मामले को लेकर कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग की. वहीं सत्तारूढ़ दल बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जब वह सत्ता में थी तो राज्य ने केंद्रीय एजेंसी के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था. हंगामे के बीच, कार्यवाही एक बार स्थगित कर दी गई. जबकि कांग्रेस विधायकों को निलंबित कर दिया गया क्योंकि वे सदन के वेल में जमा हो गए थे जब अध्यक्ष ने चर्चा की उनकी मांग को अस्वीकार कर दिया था.
  • ADVERTISEMENT

  • 06:02 PM • 22 Feb 2024

    Kawardha Murder Case: कवर्धा में यादव समाज की रैली, भड़के लोगों ने कर दी बड़ी मांग

    Kawardha Murder Case: आज कवर्धा मे चरवाहा रैली हुई. इस दौरान प्रदेशभर के यादव समाज के लोग जुटे. 2 बजे स्थानीय सरदार पटेल मैदान मे सभा हुई. उसके बाद शहर के मुख्य मार्ग से रैली निकाली गई. रैली में शामिल लोगों ने साधराम के हत्यारों को फांसी और परिवार के सदस्य को 1 करोड़ रुपये और नौकरी देने की मांग की.
follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT