NIA in Chhattisagrh: छत्तीसगढ़ में NIA का बड़ा एक्शन, 6 संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

NIA
NIA
social share
google news

NIA in Chhattisagrh: नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एंट्री हुई है. एनआईए ने छत्तीसगढ़ के माओवादियों के संदिग्ध ओवरग्राउंड वर्करों से जुडे कई स्थानों पर छापे मारी की है. इसकी जानकारी शुक्रवार को एनआईए ने अपने बयान के जरिए दी है. 


एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि छत्तीसगढ़ में प्रतिबंधित संगठन सीपीआई (माओवादी) के संदिग्ध 
ओवरग्राउंड वर्करों से जुड़े कई स्थानों की तलाशी ली गई. छत्तीसगढ़ में 2023 को विधानसभा चुनाव के दौरान एक पोल पार्टी के काफिले पर सीपीआई (माओवादी) के नेतृत्व में हुए आईईडी हमले के मामले में गुरुवार को तलाशी ली गई.  

छह संदिग्धों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, 2.5 लाख से अधिक जब्त

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपने बयान में कहा कि संदिग्ध जो संगठन के मैनपुर-नुआपाड़ा डिवीजन के ओवरग्राउंड वर्कर और समर्थक थे उनके  परिसरों में तलाशी के दौरान कई मोबाइल फोन और 2,98,000 रुपये नगद जब्त किए गए है.  एनआईए ने अपने बयान में यह भी कहा है कि उनकी टीमों ने जांच के तहत गरियाबंद जिले के मैनपुर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत
 नक्सल प्रभावित क्षेत्र बड़ेगोबरा गांव में छह संदिग्धों के परिसर पर छापेमारी की है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या है मामला?  

जांच एजेंसी के दिए गए बयान के मुताबिक नवंबर 2023 को हुए हमले में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की एडहॉक 615 बटालियन का एक हेड कांस्टेबल घायल हो गया था. फरवरी 2024 में मामले को अपने हाथ में लेने वाली एनआईए ने हमले के अपराधियों के रूप में सीपीआई (माओवादी) कैडरों की पहचान की थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT