लाइव

PM Modi Chhattisgarh LIVE: किसानों के लिए क्या बोले पीएम मोदी, चुनाव से पहले बताया बड़ा प्लान

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 08:12 PM • 24 Feb 2024

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: कि आज गरीबों का पैसा लूटने वालों पर सख्त कार्रवाई हो रही है: पीएम मोदी

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज गरीबों का पैसा लूटने वालों पर सख्त कार्रवाई हो रही है. गरीबों का जो पैसा लूटने से बचा है, वही पैसा गरीब कल्याण में काम आ रहा है. मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, गरीबों का पक्का घर, हर घर जल, शौचालय, सस्ती दवाएं, घर घर गैस कनेक्शन... ये सारे काम हो रहे हैं.
  • 08:11 PM • 24 Feb 2024

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी: पीएम मोदी

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: प्रधानमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनावों में आपने हमको बहुत आशीर्वाद दिया है. आपके इसी आशीर्वाद का परिणाम है कि हम 'विकसित छत्तीसगढ़' के संकल्प के साथ आपके बीच में हैं. भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी. ये बात आज के इस आयोजन से और पुष्ट हो रही है. कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने कहा था कि दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं लेकिन गांव तक सिर्फ 15 पैसा ही पहुंचता है, 85 पैसा गायब हो जाता है.अगर कांग्रेस सरकार होती तो 34 लाख करोड़ में से 29 लाख करोड़ रुपये रास्ते में ही बिचौलिया चबा जाता.
  • 08:10 PM • 24 Feb 2024

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: छत्तीसगढ़ की नींव, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से मजबूत होगी: पीएम मोदी

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण, गरीब, किसान, युवा और नारीशक्ति के सशक्तिकरण से होगा. विकसित छत्तीसगढ़ की नींव, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से मजबूत होगी. इसी उद्देश्य के साथ हमने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है.
  • 08:08 PM • 24 Feb 2024

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान: पीएम मोदी

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: पीएम मोदी ने कहा कि मोदी हर घर को 'सूर्य घर' बनाना चाहता है. मोदी हर परिवार को घर में बिजली बनाकर, वही बिजली बेचकर कमाई का एक और साधन देना चाहता है.
  • ADVERTISEMENT

  • 08:07 PM • 24 Feb 2024

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान: पीएम मोदी

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान, प्रतिभाशाली नौजवान और प्रकृति का खजाना है. विकसित होने के लिए जो कुछ भी चाहिए, वह छत्तीसगढ़ के पास पहले भी मौजूद था और आज भी है. लेकिन आजादी के बाद देश में जिन्होंने लंबे समय तक शासन किया उनकी सोच ही बड़ी नहीं थी.
  • 08:06 PM • 24 Feb 2024

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बोला हमला?

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: पीएम मोदी वने कहा कि कांग्रेस ने सरकारें बार-बार बनाईं लेकिन भविष्य का भारत बनाना भूल गई. क्योंकि उनके मन में सरकार बनाना ही था, देश को आगे बढ़ाना उनका एजेंडा ही नहीं था. आज भी कांग्रेस की दशा और दिशा यही है. कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण से आगे सोच ही नहीं पाती.
  • ADVERTISEMENT

  • 08:02 PM • 24 Feb 2024

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: पीएम मोदी ने विकसित छत्तीसगढ़ को लेकर क्या कहा?

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि ये परियोजनाएं राज्य के लोगों के लिए नए अवसर पैदा करेंगी और आधुनिक बुनियादी ढांचे से 'विकसित छत्तीसगढ़' की नींव मजबूत होगी. इस दौरान पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव में जीत के लिए जहां राज्य की जनता को धन्यवाद ज्ञापित किया वहीं. विपक्षी कांग्रेस पर जमकर हमला भी बोला. पीएम ने नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) के लारा सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट स्टेज- I (2x800 मेगावाट) को राष्ट्र को समर्पित किया और राज्य के रायगढ़ जिले में लारा सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट स्टेज- II (2x800 मेगावाट) की आधारशिला रखी. जबकि परियोजना का स्टेज- I 15,800 करोड़ रुपये के निवेश से बनाया गया है, स्टेज- II में 15,530 करोड़ रुपये का निवेश शामिल है. यह परियोजना, जो अत्यधिक कुशल सुपर क्रिटिकल तकनीक (स्टेज- I के लिए) और अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल तकनीक (स्टेज- II के लिए) से सुसज्जित है, कम विशिष्ट कोयला खपत और कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन सुनिश्चित करेगी. "हालांकि स्टेज- I और II दोनों से 50 प्रतिशत बिजली छत्तीसगढ़ को आवंटित की गई है, यह परियोजना गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, दमन और दीव और दादरा और नगर हवेली में बिजली परिदृश्य को बेहतर बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी." नवीकरणीय ऊर्जा के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए एक कदम उठाते हुए, पीएम ने राजनांदगांव में 900 करोड़ रुपये की लागत से बनी सौर पीवी परियोजना का भी उद्घाटन किया.पीएम ने भिलाई में 50MW का सौर ऊर्जा संयंत्र भी समर्पित किया जो ट्रेनों को चलाने में सौर ऊर्जा के उपयोग में मदद करेगा. एनटीपीसी के सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि अब नागरिकों को कम कीमत पर बिजली उपलब्ध करायी जायेगी. मोदी ने छत्तीसगढ़ को सौर ऊर्जा का केंद्र बनाने के सरकार के प्रयास पर प्रकाश डाला और कहा कि राजनांदगांव और भिलाई में सौर ऊर्जा संयंत्रों में रात में भी आसपास के क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति करने की क्षमता है. पीएम ने साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (SECL) की तीन प्रमुख 'फर्स्ट माइल कनेक्टिविटी (FMC)' परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया, जिन्हें कुल 600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है. राज्य सरकार के अधिकारी ने कहा, "ये परियोजनाएं कोयले की तेज, पर्यावरण-अनुकूल और कुशल मशीनीकृत निकासी में मदद करेंगी। वे एसईसीएल के दीपका क्षेत्र में दीपका ओसीपी कोयला हैंडलिंग प्लांट, छाल और एसईसीएल के रायगढ़ क्षेत्र में बरौद ओसीपी कोयला हैंडलिंग प्लांट हैं." कार्यक्रम के दौरान पीएम ने रेल और सड़क परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया.
  • 07:57 PM • 24 Feb 2024

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: किसानों के लिए क्या बोले मोदी, चुनाव से पहले बताया बड़ा प्लान

    PM Modi Chhattisgarh LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में कुल 34,400 करोड़ रुपये की लागत वाली 10 परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान मोदी ने छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए भी बात कही. यहां देखें उन्होंने क्या कहा-
follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT