भूपेश बघेल को खरी-खोटी सुनाने वाले नेता पर एक्शन, दाऊ को पड़ गया महंगा!

परमानंद रजक

ADVERTISEMENT

Bhupesh Baghel, Surendra Das Vaishnav
Bhupesh Baghel. Surendra Das Vaishnav
social share
google news

Chhattisgarh Lok Sabha Elections 2024-  भरे मंच से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को खरी-खोटी सुनाने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता और पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुरेन्द्र दास वैष्णव पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई कर दी है. उनको कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओ की उपेक्षा किये जाने को लेकर भूपेश बघेल के सामने भरे मंच से अपनी भड़ास निकालने वाले पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुरेंद्र दास वैष्णव को कांग्रेस ने निष्कासित कर दिया.

18 मार्च को राजनांदगांव जिले के सोमनी क्षेत्र के खुटेरी में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान पूर्व  मुख्यमंत्री और राजनांदगांव लोक़सभा सीट के प्रत्याशी भूपेश बघेल के सामने ही मंच से कांग्रेस को खरी-खोटी सुनाई थी. अब कांग्रेस कमेटी ने अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए उन्हें छह साल के लिए कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वैष्णव पर लगा ये आरोप

पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुरेन्द्र दास वैष्णव के निष्कासन का आदेश कांग्रेस जिलाध्यक्ष भागवत साहू ने जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि सुरेंद्र दास वैष्णव ने मंच से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर निराधार आरोप लगाए. स्पष्टीकरण भी संतोषप्रद नहीं था. इसके चलते उनको 6 साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित किया जा रहा है.

दाऊ के बयान से मच गई थी सनसनी

कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान सुरेन्द्र दास वैष्णव ने अपने भाषण मे कहा था, मुझे पंच-सरपंच और दरी उठाने का ही काम देंगे क्या? जिला और जनपद का चुनाव होना है इसके लिए भी दुर्ग भिलाई से चुनाव लड़इया कोई होंगे तो उनको भी भेज दीजिए. जो भी आदमी भेजेंगे उन्हें हम अपना नेता मानकर चुनाव में काम करेंगे. यदि मेरी बात बुरी लगी होगी तो आप मुझे पार्टी से निष्कासित कर दें.

ADVERTISEMENT

उन्होंने यहां तक आरोप लगाया, यहां पर बैठे 500 कार्यकर्ताओ का इन पांच सालों में कोई काम नहीं हुआ है और न ही सम्मान हुआ. पांच साल हम आप से मिलने के लिए तरस गए थे.

ADVERTISEMENT

वैष्णव ने की थी ये मांग

इस मामले पर कांग्रेस कमेटी ने पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया था और तीन दिनों में जवाब मांगा था. आखिरकार अब कांग्रेस कमेटी ने उन्हे छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. उल्लेखनीय है कि सुरेन्द्र दास वैष्णव ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को पत्र लिख कांग्रेस प्रत्यासी भूपेश बघेल की जगह पर स्थानीय कार्यकर्ता को टिकट देने की मांग की थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT