Chhattisgarh Elections 2024: तीन लोकसभा सीट, बघेल समेत 52 उम्मीदवारों का नामांकन, राजनांदगांव में क्या हुआ?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल
Bhupesh Baghel
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2024- छत्तीसगढ़ में आम चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले तीन लोकसभा सीटों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित 52 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. वहीं सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार संतोष पांडे ने राजनांदगांव लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया.

राज्य की 11 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 4 जून को होगी. कुछ इलाकों में नक्सली मौजूदगी वाले राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर (अनुसूचित जनजाति आरक्षित) में मतदान दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होगा. 2019 में बीजेपी ने ये सीटें जीती थीं.

आज था नामांकन का आखिरी दिन

बता दें कि दूसरे चरण के लिए नामांकन गुरुवार शाम तक दाखिल किया जाना था. इन तीन सीटों के लिए कुल 52 उम्मीदवारों ने 95 नामांकन दाखिल किए हैं. अधिकारी ने कहा कि कुछ उम्मीदवारों ने एक से अधिक सीटों पर नामांकन दाखिल किया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राजनांदगांव सीट पर 23 नामांकन

अधिकारियों के अनुसार, राजनांदगांव से 23, महासमुंद से 19 और कांकेर से 10 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. बता दें राजनांदगांव से 200 से ज्यादा लोगों ने नामांकन फॉर्म खरीदे थे.  

संतोष पांडेय ने आज भरा नामांकन

राजनांदगांव कलेक्टोरेट में नामांकन दाखिल करते समय भाजपा प्रत्याशी पांडे के साथ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी थे. उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरुण साव, राज्य भाजपा प्रमुख किरण देव और अन्य नेता भी उपस्थित थे.

ADVERTISEMENT

राजनांदगाव में दिलचस्प मुकाबला

मौजूदा सांसद पांडेय, जिन्हें पिछली बार 6.62 लाख वोट मिले थे वे राजनांदगांव से अपना दूसरा कार्यकाल चाह रहे हैं. इस सीट पर कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मैदान में उतारा है. पत्रकारों से बात करते हुए, साय ने विश्वास जताया कि राजंदगांव के लोग पांडे को फिर से चुनेंगे, जिन्हें उन्होंने "ऊर्जावान सांसद" बताया. साय ने कहा, पांडेय ने हमेशा संसद में आम लोगों की आवाज उठाई है. उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के हितों की कभी अनदेखी नहीं की। राजनांदगांव की जनता फिर से पांडे को चुनेगी और वह डबल इंजन सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजनांदगांव का सर्वांगीण विकास करेंगे.''

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT