लाइव

Kanker Naxal Encounter: चुनाव से पहले सबसे बड़ा नक्सल एनकाउंटर, 29 नक्सली ढेर, मारा गया शंकर राव

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Shankar Rao, a top Naxal leader, was killed in Chhattisgarh's Kanker. (India Today photo)
Top Naxal leader killed in encounter in Chhattisgarh's Kanker, 18 bodies found
social share
google news

Kanker Naxal operation- छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker News) में वोटिंग से पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है. इस दौरान 25 लाख के इनामी नक्सली शंकर राव समेत 29 माओवादियों के मारे जाने की खबर है.

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 08:24 PM • 16 Apr 2024

    देश में अब तक का सबसे बड़ा नक्सल एनकाउंटर, अब तक 29 नक्सलियों के शव बरामद

    देश में अब तक का सबसे बड़ा नक्सल एनकाउंटर, अब तक 29 नक्सलियों के शव बरामद. इसके पहले महाराष्ट्र के  गढ़चिरौली में मारे गए थे 27 नक्सली.

    देखें LIVE- 

  • 08:18 PM • 16 Apr 2024

    छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा नक्सल ऑपरेशन, 20 दिन में 53 और 3 महीने में 101 नक्सली ढेर

    19 अप्रैल को बस्तर में पहले चरण का मतदान होना है.उससे पहले बस्तर में तैनात सुरक्षा बलों ने बड़ा एनकाउंटर किया है.कांकेर जिले में नक्सलियों ने ऑपरेशन चलाकर 29 नक्सलियों को ढेर कर दिया है. इसमें 25 लाख के इनामी शंकर राव के मारे जाने की भी जानकारी आ रही है.देखा जाए तो यह एनकाउंटर अब तक का सबसे बड़ा नक्सली ऑपरेशन है.लगातार नक्सली चुनाव बहिष्कार करते आ रहे है.सुरक्षा बलों के दबाव में नक्सली हालांकि अपना वर्चस्व वाला इलाका छोड़कर दूसरे जगह पर पनाह ले रहे हैं मगर सुरक्षा बालों के द्वारा लगातार नक्सलियों को खदेड़ा जा रहा है.इसी का परिणाम है कि चुनाव के ठीक 3 दिन पहले बस्तर के कांकेर जिले में बड़ा नक्सली ऑपरेशन किया गया है. बीएसएफ और डिस्ट्रिक रिज़र्व फोर्स(DRG) के जवानों ने छोटे बेतीयां थाना क्षेत्र में नक्सलियों के कैंप में घुसकर जमकर गोलियां बरसाई.इस हमले में अब तक 29 नक्सलियों को मार गिराया गया है और उनके शव बरामद किए गए हैं. घटना स्थल से एक-47 जैसे आधुनिक हथियार भी बरामद हुए हैं. बस्तर आईजी सुंदरराज पी का कहना है कि लगातार नक्सलियों के खिलाफ बस्तर में अभियान चलाया जा रहा है इसी के तहत आज एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है.कांकेर जिले में हुई नक्सली मुठभेड़ में सुरक्षा बल के तीन जवान सामान्य रूप से घायल हुए हैं जिन्हें बेहतर उपचार के लिए राजधानी रायपुर रवाना किया जा रहा है.एक आंकड़े की बात की जाए तो पिछले 20 दिनों में 53 नक्सलियों को मार गिराया गया है वही 3 महीने के अंदर 101 नक्सली देर हुए हैं.लगातार फोर्स के दबाव में नक्सली अपने इलाके से इधर दूसरे इलाकों में पनाह ले रहे हैं लेकिन सुरक्षा बलों के द्वारा लगातार इन नक्सलियों का पीछा करते हुए एनकाउंटर किया जा रहा है.कांकेर जिले में आज हुई नक्सली मुठभेड़ की बात की जाए तो यह देश का अब तक का सबसे बड़ा नक्सली ऑपरेशन है.जिसमें 29 नक्सलियों को मार गिराया गया है और उनके शव भी बरामद किए गए हैं.बस्तर आईजी सुंदरराज में आज तक को जानकारी देते हुए बताया की मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है.इलाके में सघन सर्चिंग अभियान जारी है.सुबह फिर से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा घटना स्थल से बड़ी संख्या में नक्सली सामग्री भी बरामद की गई है.
     

  • 06:41 PM • 16 Apr 2024

    Kanker Naxal Encounter: 18 नक्सली ढेर, आईजी ने की पुष्टि

    Kanker Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker News) में वोटिंग से पहले 18 नक्सली मारे गए. सर्च ऑपरेशन जारी,मारे गए नक्सली नार्थ बस्तर डिविजन के थे. बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि की है.  

  • 06:37 PM • 16 Apr 2024

    Kanker Naxal Encounter: चुनाव से पहले कांकेर में बड़ा नक्सल आपरेशन, शंकर राव समेत 18 माओवादी ढेर

    छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker News) में वोटिंग से पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है. इस दौरान 25 लाख के इनामी नक्सली शंकर राव समेत 18 माओवादियों के मारे जाने की खबर है.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT