Lok Sabha Election 2024-रायबरेली सीट के बारे में पाटन के ‘कका’ ने कह दी बड़ी बात, किस पर हुए फायर?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

congress leader, bhupesh baghel
Bhupesh baghel
social share
google news

Lok Sabha Election 2024- छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को रायबरेली लोकसभा सीट से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस बीच यूपी के रायबरेली में मीडिया के साथ बातचीत के दौरान बघेल ने कहा कि स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी का विरोध करके अपनी पहचान बनाई है.  


उन्होंने कहा कि इस बार स्मृति ऐसा नहीं कर पाएंगी और उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा. भूपेश बघेल ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी अमेठी और रायबरेली सीट पर बड़े अंतर से अपनी जीत दर्ज कराएगी. पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी से अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव हार गए थे. इस बार पार्टी ने राहुल गांधी को रायबरेली सीट से मैदान में उतारा है. गांधी परिवार के सहयोगी किशोरी लाल शर्मा अमेठी से ईरानी को टक्कर दे रहे हैं. बता दें कि सात चरण के आम चुनाव के पांचवें दौर में 20 मई को अमेठी और रायबरेली सीटों पर मतदान होगा.


हर घर से है पारिवारिक रिश्ता....


भूपेश बघेल ने कहा कि इंदिरा गांधी के चुनाव लड़ने के बाद से दोनों सीटों पर गांधी परिवार के घनिष्ठ संबंध रहे हैं और फिर संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी सभी ने इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में से किसी एक से चुनाव लड़ा है. उन्होंने कहा, "यहां के हर घर से उनके पारिवारिक रिश्ते हैं."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

डरा हुआ है दूसरा पक्ष!

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि शर्मा सांसद प्रतिनिधि के रूप में यहां आए, दूसरा पक्ष डरा हुआ है, खासकर स्मृति ईरानी क्योंकि उनकी पहचान राहुल गांधी के विरोध से ही बनी है. अब वह किसका विरोध करेंगी? वह अब जाल में फंस गई हैं और उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा.
2019 में राहुल गांधी ने केरल के वायनाड और अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ा था. उन्होंने वायनाड से जीत हासिल की थी.
दोनों विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार की कमान प्रियंका गांधी संभाल रही हैं. वह सैकड़ों 'नुक्कड़ सभाएं', बैठकें और घर-घर अभियान कार्यक्रम आयोजित करेंगी.

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT