Chhattisgarh lok sabha election result 2024: छत्तीसगढ़ में सीटवार जीत-हार की पूरी लिस्ट यहां देखें

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Chhattisgarh lok sabha election result 2024
Chhattisgarh lok sabha election result 2024
social share
google news

Chhattisgarh lok sabha election result 2024: full list of winner looser candidates name party and constituency- छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024) की 11 लोकसभा सीट पर किसकी जीत होगी किसकी हार? यहां आपको पूरी लिस्ट देखने को मिलेगी.

इससे पहले समझते हैं छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर कहां-कहां जबर्दस्त टक्कर रही.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रायपुर लोकसभा सीट

हाई-प्रोफाइल रायपुर सीट पर मुकाबला भाजपा के प्रभावशाली नेता और मौजूदा राज्य मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और कांग्रेस के पूर्व विधायक विकास उपाध्याय के बीच है.

राजनांदगांव लोकसभा सीट

दूसरी हाई-प्रोफाइल राजनांदगांव सीट पर मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद संतोष पांडे और कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा विधायक भूपेश बघेल के बीच है.

ADVERTISEMENT

कोरबा लोकसभा सीट

कोरबा सीट पर भाजपा ने अपनी प्रभावशाली महिला नेता और पूर्व सांसद सरोज पांडे को कांग्रेस की मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत के खिलाफ उतारा है, जो मौजूदा नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत की पत्नी हैं.

ADVERTISEMENT

दुर्ग लोकसभा सीट

 दुर्ग में कांग्रेस ने मौजूदा भाजपा सांसद विजय बघेल के खिलाफ राजेंद्र साहू के रूप में एक नया चेहरा चुना है.

बस्तर लोकसभा सीट

बस्तर निर्वाचन क्षेत्र में मुकाबला कांग्रेस के तेजतर्रार नेता कवासी लखमा और भाजपा के नए चेहरे महेश कश्यप के बीच है.

बिलासपुर लोकसभा सीट

बिलासपुर सीट पर कांग्रेस ने मौजूदा विधायक देवेंद्र यादव को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने पूर्व विधायक तोखन साहू को मैदान में उतारा है.

जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट

अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित एकमात्र जांजगीर-चांपा निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व राज्य मंत्री शिवकुमार डहरिया कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, और महिला नेता कमलेश जांगड़े भाजपा की उम्मीदवार हैं.

सरगुजा लोकसभा सीट

 सरगुजा में मुकाबला भाजपा के चिंतामणि महाराज, जो पिछले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से अलग हो गए थे, और कांग्रेस की शशि सिंह, जो एक नया चेहरा हैं, के बीच है.

रायगढ़ लोकसभा सीट

आदिवासी बहुल रायगढ़ में भाजपा के राधेश्याम राठिया का मुकाबला कांग्रेस की डॉ. मेनका देवी सिंह से है, जो सारंगढ़ के तत्कालीन राजघराने से ताल्लुक रखती हैं.

महासमुंद लोकसभा सीट

कांकेर लोकसभा सीट 

सत्तारूढ़ भाजपा ने महासमुंद और कांकेर सीटों पर अपने मौजूदा सांसदों को हटाकर क्रमशः रूपकुमारी चौधरी और भोजराज नाग को मैदान में उतारा है. चौधरी और नाग पूर्व विधायक हैं.

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT