Rajnandgaon Lok Sabha Seat: गांव वालों ने बदला माहौल, बघेल Vs संतोष की लड़ाई में किसको मिलेगा बंपर फायदा?

परमानंद रजक

ADVERTISEMENT

पत्रकार चौपाल
पत्रकार चौपाल
social share
google news

Rajnandgaon Lok Sabha Seat Analysis: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में मतदान संपन्न हो चुके हैं. इसके बाद सबकी दिलचस्पी यहां के नतीजों को लेकर है. बता दें कि राजनांदगांव में भाजपा के मौजूदा सांसद संतोष पाण्डेय(Santosh pandey) को दोबारा टिकट दिया गया. वहीं उनके सामने कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) को उतार कर बड़ा दांव खेला. 

राजनांदगांव लोकसभा सीट में कुल 77.14 प्रतिशत मतदान हुए हैं जबकि राजनांदगांव शहर में 80.14 प्रतिशत मतदान हुए हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ Tak की टीम जनता से बात करने राजनांदगांव पहुंची तो उनका कहना था कि राजननदगांव में इस बार लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी vs भूपेश बघेल का मुकाबला देखने को मिल रहा है. 

संतोष पांडेय पर क्या बोली जनता? 

लोगों का कहना था कि पिछले 5 साल में मौजूदा सांसद संतोष पाण्डेय का जन संपर्क थोड़ा कम हुआ है और इसका प्रभाव इस बार के लोकसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है. लोगों ने बताया कि संतोष पाण्डेय प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर चुनाव लड़े हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गांव वालों ने दिया किसका साथ? 

छत्तीसगढ़ Tak की टीम को जनता ने बताया कि इस बार शहरी इलाकों से ज्यादा ग्रामीण इलाकों मतदान हुए हैं. जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में मतदान पूर्व मुख्य मंत्री भूपेश बघेल के पक्ष में हुए हैं.  

क्या है ‘कका’ का भविष्य?

भूपेश बघेल अगर राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव जीत जाते हैं तो उन्हें पाटन विधानसभा सीट छोड़नी पड़ेगी. जनता का मानना है कि कांग्रेस की दिल्ली स्तर की राजनीति में लीडरशिप की कमी है और भूपेश बघेल एक अच्छे नेता हैं जो पार्टी का नेतृत्व अच्छे से कर सकते हैं. इसलिए उन्हें दिल्ली बुलाया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT