बस्तर में बोले खड़गे- ‘कांग्रेस ने देश में सबकुछ बनाया, फिर भी भाजपा पूछती है हमने क्या किया?’

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Mallikarjun Kharge Sukma Visit- कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने देश में सबकुछ बनाया लेकिन फिर भी भाजपा पूछती है कि कांग्रेस ने क्या किया. उन्होंने दावा किया कि समाज, संविधान, लोकतंत्र और देश की रक्षा के लिए उनकी पार्टी का यह चुनाव जीतना जरूरी है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर खड़गे चुनावी दौरे पर सुकमा पहुंचे. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उनके साथ मौजूद रहे.

बस्तर के सुकमा में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “हमें जल, जंगल, जमीन पर आदिवासियों के अधिकारों को जीवित रखना है. कांग्रेस ने आपकी और आपके बच्चों की सुरक्षा के लिए कई कानून बनाए, जिससे आप लोग सुरक्षित रहें.” उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने आपके लिए जो भी काम किए , भाजपा उसे खत्म कर रही है.

कांग्रेस प्रमुख ने आगे कहा कि भाजपा सरकार में अमीर और अमीर बन रहा है, गरीब और गरीब हो रहा है. इसलिए कांग्रेस को वोट देना है, कांग्रेस को जिताना है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, “समाज, संविधान, लोकतंत्र और देश की रक्षा के लिए हमारा यह चुनाव जीतना जरूरी है.”

 

ADVERTISEMENT

‘पहले यहां कोई स्कूल, हॉस्पिटल या बैंक नहीं था’

खड़गे ने सुकमा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पहले यहां पर कोई स्कूल, कोई हॉस्पिटल या कोई बैंक नहीं था. कांग्रेस ने देश में सबकुछ बनाया.लेकिन फिर भी BJP पूछती है कि कांग्रेस ने क्या किया.

ADVERTISEMENT

 

बस्तर के लोगों को नक्सली मानते थे रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह बस्तर के लोगों को नक्सली मानते थे. भूपेश बघेल ने कहा कि रमन ​सिंह बस्तर के लोगों को नक्सली मानते थे. यहां के लोगों को जेल में डाल दिया जाता था. यहां फर्जी मुठभेड़ कराई गई. उन्होंने आरोप लगाया कि रमन राज में महुआ खरीदना बंद कर दिया गया. लोग महुआ को सड़क पर फेंकने को मजबूर हो गए. हमने पांच सालों में यहां ​कई विकास के कार्य किए. आदिवासियों को जमीनें वापस लौटाई. स्कूल खोले. रमन राज में सभी योजनाओं में कमीशन का खेल चला.

 

सुकमा क्यों है अहम

बस्तर की 12 सीटों पर पहले चरण के दौरान मतदान होना है. सुकमा जिले की कोंटा सीट भी इसमें से एक है. सुकमा जिले में ज्यादातर आबादी आदिवासियों की है और यह कांग्रेस का गढ़ रहा है.  यहां से भूपेश सरकार के मंत्री कवासी लखमा मौजूदा विधायक हैं. जबकि बीजेपी ने उनके सामने सोयम मुक्का को मैदान में उतारा है. यहां से मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनावी सभा कर पार्टी के अभेद्य किले को और मजबूत करने का प्रयास किया है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव: 60 हजार से ज्यादा जवानों के कंधे पर बस्तर का चुनाव, चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT