भूपेश बघेल ने अपनी भ्रष्टाचारी सरकार का ठीकरा विधायकों पर फोड़ा: अरुण साव

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023-  भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश प्रमुख अरुण साव (Arun Sao) ने रविवार को दावा किया कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार अपनी विफलताओं के लिए अपने विधायकों को दोषी ठहराने की कोशिश कर रही है. दरअसल, कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में आठ विधायकों को बाहर कर दिया है.

साव ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नवरात्रि के पहले दिन अपनी पहली सूची घोषित करके ‘सनातनी’ (हिंदू धर्म समर्थक) होने का दिखावा कर रही है, लेकिन कवर्धा, बिरनपुर और मोहल्ला-मानपुर में (सांप्रदायिक) घटनाएं सनातन धर्म और उसके अनुयायियों के प्रति पार्टी की नफरत को दर्शाती हैं.

छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कांग्रेस ने रविवार को 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके 12 कैबिनेट सहयोगियों और राज्य विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत सहित 22 विधायकों को फिर से नामांकित किया गया. छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ पार्टी ने आठ मौजूदा विधायकों को टिकट देने से इनकार कर दिया है, जबकि राज्य इकाई के प्रमुख और सांसद दीपक बैज को मैदान में उतारा है.

आठ विधायकों के टिकट कटने पर क्या बोले साव?

साव ने आरोप लगाया, ” जिस तरह 8 विधायकों का टिकट काटना पड़ रहा है, इससे समझ आता है खौफ कितना है. भूपेश बघेल जी ने अपनी भ्रष्टाचारी सरकार का ठीकरा विधायकों पर फोड़ा है. कांग्रेस ने उन उम्मीदवारों को फिर से मैदान में उतारा है, जिन्होंने भ्रष्टाचार को संरक्षण दिया है. यह पार्टी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.” भाजपा नेता ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ की जनता इस तरह के कदमों से वाकिफ है और चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाएगी.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

कांग्रेस ने क्या कहा?

कांग्रेस ने सूची को “जीतने वाली और संतुलित” बताते हुए कहा कि इसमें पुराने और नए चेहरे हैं. राज्य कांग्रेस प्रमुख दीपक बैज ने कहा कि इसे नवरात्रि के शुभ दिन पर जारी किया गया और पार्टी को देवी का आशीर्वाद मिलेगा.

बैज ने कहा, “पहले चरण (7 नवंबर को) में होने वाले मतदान वाली 20 सीटों में से 19 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. जगदलपुर के लिए उम्मीदवार शाम तक घोषित किए जाएंगे. हम (90 सदस्यीय सदन में) 75 सीटें जीतने का लक्ष्य हासिल करेंगे.”

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पहली सूची आने के बाद से ही पूरे प्रदेश में जबर्दस्त उत्साह है. नवरात्रि का आज पहला दिन है, माता रानी की कृपा सभी पर बनी रहे.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ कांग्रेस की पहली लिस्ट: पुराने नेताओं पर भरोसा, सोशल इंजीनियरिंग का भी रखा ख्याल; क्या है समीकरण?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT