Chattisgarh Election Result 2023: जानिए टॉप-10 VIP सीटों का हाल, कौन आगे कौन पीछे?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chattisgarh Election Result 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. यहां कभी सत्ताधारी कांग्रेस तो कभी विपक्षी भाजपा आगे और पीछे हो रही है. इस बीच हम आपको छत्तीसगढ़ की टॉप 10 VIP सीट्स का हाल बताएंगे. खबर में आगे सब को एक-एक कर जानें.

 

पाटन भूपेश बघेल (कांग्रेस)- पीछे
अंबिकापुर टीएस सिंहदेव (कांग्रेस)- आगे
राजनांदगांव डॉ. रमन सिंह (बीजेपी)- आगे
चित्रकोट दीपक बैज (कांग्रेस)- पीछे
कवर्धा मोहम्मद अकबर (कांग्रेस)- पीछे
कोंटा कवासी लखमा (कांग्रेस)- पीछे
रायपुर दक्षिण बृजमोहन अग्रवाल (बीजेपी)- आगे
रायगढ़ ओपी चौधरी (बीजेपी)- आगे
बिलासपुर अमर अग्रवाल (बीजेपी)- आगे
दुर्ग ग्रामीण ताम्रध्वज साहू (कांग्रेस)- पीछे

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

राज्य में कांग्रेस सत्ता में वापसी करने का दावा कर रही है. पार्टी को विश्वास है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में पार्टी ने किसान, आदिवासी, और गरीबों के लिए काम किया है, जिसके दम पर एक बार फिर यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी. वहीं 2003 से 2018 तक लगातार 15 वर्षों तक सत्ता में रही भाजपा को उम्मीद है कि राज्य की जनता एक बार फिर उन्हें मौका देगी. पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि पर भरोसा जताया है तथा चुनाव प्रचार के दौरान बघेल सरकार पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया.

मालूम हो कि राज्य विधानसभा के 90 सीटों के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था. इसमें राज्य के 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. यह 2018 के विधानसभा चुनाव में दर्ज 76.88 प्रतिशत मतदान से कुछ कम है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT