छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने किया कोर कमेटी, चुनाव पैनल का गठन; यहां देखें लिस्ट

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Assembly Elections- कांग्रेस ने सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव समितियों का गठन किया, जिसमें कुमारी सैलजा को कोर कमेटी का संयोजक और चरण दास महंत को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

सात सदस्यीय कोर कमेटी के अन्य सदस्य मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और शिव कुमार सहरिया हैं.

पार्टी की ओर से एक आधिकारिक संचार में कहा गया है, “कांग्रेस अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए समितियों के गठन के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

चुनाव अभियान समिति में इन नेताओं को जगह

74 सदस्यीय चुनाव अभियान समिति में मुख्यमंत्री बघेल, उपदेवता ताम्रध्वज साहू, रविंदर चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव कुमार डहरिया, कावाकी लखमा, प्रेमसाय सिंह टेकाम और अनिला भेंड़िया होंगे.

छत्तीसगढ़ के मंत्री मोहन मरकाम और उमेश पटेल के अलावा राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला, रंजीत रंजन, फूलो देवी नेताम और केटीएस तुलसी भी समिति का हिस्सा हैं.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

संचार समिति और प्रोटोकॉल समिति भी गठित

पार्टी ने 15 सदस्यीय संचार समिति भी गठित की है जिसके अध्यक्ष रवींद्र चौबे और संयोजक राजेश तिवारी और विनोद वर्मा होंगे जबकि सुशील आनंद शुक्ला इसके समन्वयक होंगे. पार्टी ने 25 सदस्यीय प्रोटोकॉल समिति भी गठित की, जिसके अध्यक्ष अमरजीत भगत, संयोजक शिव सिंह ठाकुर और समन्वयक अजय साहू होंगे. बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और सत्तारूढ़ कांग्रेस लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है.

इसे भी देखें- कांग्रेस कब करेगी उम्मीदवारों का ऐलान? जानें क्यों हो रही है देरी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT