परिवर्तन यात्रा: शाह का बस्तर दौरा; चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती, जानें कैसी है सुरक्षा व्यवस्था

धर्मेन्द्र महापात्र

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

BJPs Parivartan Yatra in Chhattisgarh- गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के दौरे पर हैं. अपने एक दिवसीय प्रवास पर गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को यहां प्रसिद्ध दंतेश्वरी मंदिर में दर्शन के बाद भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर यात्रा का आगाज करेंगे.  साथ ही आम सभा को भी संबोधित करेंगे. गृह मंत्री के प्रवास को लेकर भाजपा ने  तैयारी पूरी कर ली है. वहीं बस्तर पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के साथ-साथ जिले के सीमावर्ती इलाकों में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए हैं. स्थानीय  पुलिस बल के साथ-साथ सीआरपीएफ के जवान भी सुरक्षा की कमान संभालेंगे.

जानकारी के अनुसार, गृहमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए दंतेवाड़ा जिले और बस्तर संभाग के अलग-अलग सीमावर्ती इलाकों में दो हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है.

तैयारियों में जुटे पूर्व मंत्री

गृहमंत्री अमित शाह  के प्रवास को देखते हुए पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा और पूर्व शिक्षा मंत्री केदार कश्यप तीन दिन पहले से ही दंतेवाड़ा में डेरा जमाए हुए हैं और लगातार तैयारियों में जुटे हुए हैं. केदार कश्यप ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को दोपहर 1 बजे पहुंचेगे और मां दन्तेश्वरी   देवी के दर्शन करने के बाद विशाल आम सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ करेंगे. गृहमंत्री के आम सभा में लगभग एक लाख भीड़ जुटाने की तैयारी चल रही है. संभाग के 7 जिलों से भीड़ जुटाने की तैयारी भाजपा के पदाधिकारी कर रहे हैं. इस परिवर्तन यात्रा को सफल बनाने के लिए भाजपा इसके शुभारंभ में अपनी पूरी ताकत झोंक रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

चार लेयर में होगी शाह की सुरक्षा?

दंतेवाड़ा जिले के नक्सल प्रभावित होने की वजह से सुरक्षा के भी तगड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. बस्तर के आईजी सुंदरराज पी का कहना है कि गृहमंत्री के प्रवास को देखते हुए स्थानीय पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ बल की भी तैनाती की जा रही है. गृहमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था चार लेयर में होगी.  मंदिर से लेकर आमसभा और परिवर्तन यात्रा की शुभारंभ के दौरान  चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात रहेंगे. इसके अलावा जिले के सीमावर्ती इलाकों में भी चेक पोस्ट नाका लगाया गया है. जहां जवान सभी वाहनों की चेकिंग करने के साथ संदिग्धों पर भी नजर रखेंगे.  इसके अलावा गृहमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में बस्तर पुलिस के अलावा प्रदेश के तमाम पुलिस के आला अधिकारी यहां मौजूद हैं. पूरे दंतेवाड़ा जिला और सीमावर्ती इलाकों को छावनी में तब्दील किया गया है. स्थानीय पुलिस के साथ सीआरपीएफ और खुद एसपीजी कमांडो सुरक्षा की कमान संभाल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- परिवर्तन यात्रा: मां दंतेश्वरी मंदिर से अपनी यात्रा क्यों शुरू करती है भाजपा? जानें क्या है वजह

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT