छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जारी किया चुनावी पोस्टर, कहा- बटन कमल पर दबेगा तो VVPAT से अडानी निकलेगा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Congress News- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब कांग्रेस ने पोस्टर के जरिए भाजपा पर हमला बोला है. पोस्टर में भाजपा और अडानी के कथित रिश्ते पर पर निशाना साधा गया है. गुरुवार को कांग्रेस के राज्य मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पत्रकारों के सामने चुनावी पोस्टर जारी किया. पोस्टर में लिखा है, बटन कमल पर दबेगा तो वीवीपैट से अडानी निकलेगा.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राहत को रेवड़ी कहते हैं, मगर कांग्रेस सरकार ने सभी वर्गों को राहत पहुंचाई है,जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल अडानी को राहत देते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ की संपदा को गौतम अडानी को सौंपना चाहती है इसलिए वह सरकार में आना चाहती है. राज्य के तमाम उद्योगों को अपने दोस्तों को सौंपने की तैयारी कर भाजपा राज्य में सरकार लाना चाहती है.

पवन खेड़ा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनी, तो धान खरीदी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि किसान न्याय योजना, बिजली बिल हाफ योजना, तेंदू पत्ता योजना, गौठान, जैसी योजना को बीजेपी सरकार में आते ही बंद कर सकती है. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी की प्राथमिकता में अडानी शामिल हैं,वह धान खरीदी जैसे कामों पर क्यों ध्यान देगी. वहीं ईडी की छापेमारी पर कांग्रेस नेता खेड़ा ने कहा कि ईडी छत्तीसगढ़ में मकान बनवाने की कोशिश में है. कांग्रेस किसान, आदिवासी, गरीब, मध्यम वर्ग का स्थान के दिल में हैं, लेकिन भाजपा केवल अडानी का सोचती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

‘पीएम को नहीं दिखता किसान के हित का काम’

खेड़ा ने कहा कि पांच सालों में घोषणा पत्र में किए वादों में कितना काम हुआ है यह दुनिया को पता है. उन्होंने कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़, राजस्थान और कर्नाटक की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार बनते ही तीनों राज्य के मुख्यमंत्रियों ने किसानों के हित में बड़ा फैसला लिया और किसानों के ऋण माफ किया. छत्तीसगढ़ सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुऐ उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को किसानों के हित में जो काम होता है वह नहीं दिखता.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

‘सभी नेता आना चाहते हैं छत्तीसगढ़’

खेड़ा ने कहा कि भूपेश सरकार ने पांच साल में वो काम करके दिखाया है, जो 15 साल में नही हुआ. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सभी राष्ट्रीय नेता आना चाहते हैं. यहां हमारी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है. यही कारण है कि छत्तीसगढ़ आने के लिए सभी नेता आगे रहते हैं.

 

पोस्टर में क्या है?

अडानी और मोदी सरकार के कथित रिश्ते को लेकर कांग्रेस भाजपा पर पहले से ही हमलावर रही है. इस पोस्टर में भी उन्हीं आरोपों का उल्लेख किया गया है. पोस्टर में लिखा है, “छत्तीसगढ़ की बाक्साइड, आयरन, कोयला, राज्य की हीरा खदान, राज्य की सीमेंट कंपंनियां, पावर प्लांट सभी पर अडानी कब्जा चाहता है. अडानी राज्य की बिजली कंपनी भी हथियाना चाहता है. भाजपा छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर इसीलिए व्याकुल है. प्रधानमंत्री मोदी चार सभा कर चुके हैं, अमित शाह हर हफ्ते आ रहे हैं, दो दर्जन केंद्रीय मंत्री, अनेक राज्य के मुख्यमंत्री सभी इस राज्य में डेरा डाले हुए हैं. क्योंकि बॉस के बॉस अडानी ने सबको टार्गेट दिया है.” पोस्टर में दावा किया गया है कि अगर भाजपा की सरकार बनती है तो कई जनकल्याणकारी योजनाएं राज्य में बंद हो जाएंगी.

इसे भी पढ़ें- कब कैंडी क्रश खेलते हैं सीएम बघेल? छत्तीसगढ़ की सियासत में कैसे हुई इस गेम की एंट्री, यहां जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT