छत्तीसगढ़ कांग्रेस की दूसरी लिस्ट: 10 विधायकों का कटा टिकट, 10 महिलाओं को मिली जगह, देखें पूरी सूची

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023 Congress second list- कांग्रेस ने बुधवार को छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. इसमें पार्टी के 10 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है. वहीं इस सूची में 10 महिलाओं को जगह दी गई है. दूसरी सूची के साथ, कांग्रेस की ओर से घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 83 हो गई. प्रदेश में 90 विधानसभा सीटें हैं.

पार्टी के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा के बेटे अरुण वोरा को दुर्ग शहर से मैदान में उतारा गया है. पार्टी ने मौजूदा विधायक विकास उपाध्याय को रायपुर शहर पश्चिम विधानसभा सीट से, पंकज शर्मा को रायपुर ग्रामीण से और महंत राम सुंदर दास को रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है. जितिन जायसवाल जगदलपुर से और शैलेश पांडे बिलासपुर से चुनाव लड़ेंगे.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

10 विधायकों का कटा टिकट

जिन मौजूदा विधायकों का टिकट कटा उनमें मनेंद्रगढ़ से विनय जायसवाल, रामनुजगंज से बृहस्पत सिंह, प्रतापपुर से प्रेमसाय टेकाम, धरसींवा से अनीता योगेंद्र शर्मा, बिलाईगढ़ से चंद्रदेव साय, जगदलपुर से रेखचंद जैन शामिल हैं. पाली तानाखार ( कोरबा ) के विधायक मोहितराम केरकट्टा, सामरी से चिंतामणी महाराज, लैलूंगा चक्रधर सिदार. रायपुर ग्रामीण से सत्यनारायण शर्मा का नाम शामिल है.

 

ADVERTISEMENT

कांग्रेस की लिस्ट में 10 महिला उम्मीदवार

पार्टी ने इस लिस्ट में 10 महिला उम्मीदवारों को जगह दी है. इसमें राजकुमारी मरावी, विद्यावती सिदार, उत्तरी जांगड़े, दुलेश्वरी सिदार, रश्मि सिंह, शेषराज हरबंश, कविता प्राण लहरे, छाया वर्मा, तारिणी चंद्राकर, संगीता सिन्हा का नाम शामिल है.

ADVERTISEMENT

 

30 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है पार्टी

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को 30 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनाव 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में होंगे. वोटों की गिनती चार अन्य राज्यों के साथ 3 दिसंबर को होगी. कांग्रेस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार दोहराने की कोशिश कर रही है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 53 उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें लिस्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT