Chhattisgarh Election: AAP ने किया 10 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, कोमल हुपेंडी भानुप्रतापपुर से लड़ेंगे चुनाव, यहां देखें लिस्ट

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Aam Admi Party 1st List: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली सूची में दस प्रत्याशियों के नाम हैं. पार्टी के प्रदेश संयोजक कोमल हुपेंडी भानुप्रतापपुर सीट से चुनाव लडेंगे. बता दें कि इस साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी अपनी किस्मत आजमा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी की दिल्ली और पंजाब के बाद अब दूसरे राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत करने पर नजर है.

आप (AAP) की ओर से जारी सूची के मुताबिक, पार्टी ने दंतेवाड़ा सीट पर -बालू राम भवानी, नारायणपुर सीट पर – नरेन्द्र कुमार नाग, अकलतरा सीट पर – आनंद प्रकाश मिरी, भानुप्रतापपुर सीट पर- कोमल हुपेंडी, कोरबा सीट पर -विशाल केलकर, राजिम सीट पर – तेजराम विद्रोही, पत्थलगांव सीट पर – राजा राम लकड़ा, कवर्धा सीट पर – खड़गराज सिंह, भटगांव सीट पर -सुरेन्द्र गुप्ता और कुनकुरी सीट पर – लेओस मिंज को उतारा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भाजपा के बाद आप ने जारी की लिस्ट

छत्तीसगढ़ में भाजपा के बाद आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची आई है. भाजपा 21 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है.जबकि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की कोई लिस्ट जारी नहीं की है. पहली लिस्ट में जिन दस सीटों पर उम्मीदवार आप ने उतारे हैं उसमें पिछले विधानसभा चुनाव में नौ सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर बीजेपी को कामयाबी मिली थी.

पिछले चुनाव में क्या थी इन सीटों की स्थिति?

आप ने जिन 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं इन दस में से नौ सीटों पर कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में अपना परचम लहराया था, जबकि एक सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. दंतेवाड़ा सीट पर कांग्रेस की देवती कर्मा, तो नारायपुर में कांग्रेस के चंदन कश्यप विधायक चुने गए थे. अकलतरा में भाजपा के सौरभ सिंह, भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की सावित्री मनोज मण्डा, कोरबा सीट पर कांग्रेस के जयसिंह अग्रवाल, राजिम में कांग्रेस के अमितेश शुक्ल, कवर्धा सीट पर कांग्रेस के मोहम्मद अकबर, पत्थलगांव में कांग्रेस के रामपुकार सिंह ठाकुर, भटगांव में कांग्रेस के पारस नाथ राजवाड़े और कुनकुरी में कांग्रेस के यू. डी. मिंज ने कामयाबी पाई थी.

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर सस्पेंस बरकरार, अब पीसीसी चीफ ने बताई नई तारीख

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT