‘रमन सिंह और अभिषेक सिंह को नहीं मिलेगा टिकट’, जानें सीएम बघेल ने क्यों कहा ऐसा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

CM Bhupesh Baghel on BJP Candidates list- छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Election 2023) चुनावों के लिए भाजपा (Chhattisgarh BJP) की ओर से 21 उम्मीदवारों के नामों के ऐलान के बाद इस पर सियासत तेज हो गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी भाजपा पर निशाना साधा है और कई सवाल उठाए हैं. शुक्रवार को सीएम बघेल (Bhupesh Baghel) ने तंज कसते हुए कहा कि इस सूची से संकेत मिलता है कि पार्टी डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) और उनके बेटे अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) को टिकट नहीं देगी.

बघेल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कल 21 लोगों की सूची जारी हुई. इसे लेकर पहली बात तो यह है कि पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा का पत्ता साफ हुआ. जो कहर बरपाने वाले हैं ओपी चौधरी हैं उनका भी खरसिया से पत्ता साफ हो गया है.

बघेल ने विक्रांत सिंह को टिकट दिए जाने को लेकर भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने इसे परिवारवाद करार दिया है. बता दें कि भाजपा ने विक्रांत सिंह को खैरागढ़ से अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

‘रमन-अभिषेक को नहीं मिलेगा टिकट’

सीएम ने विक्रांत सिंह को टिकट मिलने पर इसे परिवारवाद बताया है. उन्होंने कहा, “सबसे चौंकाने वाला टिकट विक्रांत सिंह का है. परिवारवाद नहीं चलेगा… लेकिन वे रमन सिंह के भांजे हैं. तो रमन सिंह और उनके बेटे का पत्ता साफ करने वाली है भाजपा?”

उन्होंने कहा कि कल लिस्ट जारी हुई उसकी सबसे बड़ी खबर यही होनी चाहिए थी. विक्रांत सिंह को टिकट मिलने का क्या संकेत है कि रमन सिंह और अभिषेक सिंह को अब टिकट नहीं मिलेगा.

ADVERTISEMENT

अमरजीत भगत ने भी लगाए आरोप

मंत्री अमरजीत भगत ने भी भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा केवल आरोप लगाती है, उसका पालन नहीं करती. रमन सिंह ने अपने भांजे विक्रांत सिंह को टिकट दिलाया है, यह भी परिवारवाद की श्रेणी में आता है. मामा-भांजा एकसाथ लड़ेंगे तो वह भी परिवारवाद कहलाएगा.

ADVERTISEMENT

भाजपा ने किया 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए गुरुवार को भाजपा (Chhattisgarh BJP) ने 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. यह पहली बार है जब भाजपा ने चुनाव कार्यक्रमों के ऐलान से पहले अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है.पार्टी ने पांच महिलाओं, 10 अनुसूचित जाति और एक अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को चुनावी मैदान पर उतारा है, वहीं पाटन से सांसद विजय बघेल को टिकट दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन विधानसभा सीट से ही विधायक हैं.

इसे भी देखें- कांग्रेस का दावा- टेस्टिंग के बाद अपने उम्मीदवारों से टिकट छीन लेगी भाजपा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT