CM भूपेश से हमारा खून का रिश्ता पर वे हमारे परिवार के हैं ऐसा लगता ही नहीं: विजय बघेल

गेंदलाल शुक्ल

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा और कांग्रेस के बीच रस्साकशी जारी है. पाटन विधानसभा क्षेत्र (Patan) से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को चौतरफा घेरने की रणनीति के तहत भाजपा (BJP) लगातार उन्हें निशाने पर ले रही है. अब इस विधानसभा क्षेत्र से सीएम बघेल को चुनौती दे रहे दुर्ग सांसद और भाजपा चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष विजय बघेल (Vijay Baghel) ने उनके खिलाफ जमकर हमला बोला है. रिश्ते में सीएम के भतीजे विजय बघेल ने यहां तक कह दिया कि वे रिश्ते में उनके चाचा जरूर हैं लेकिन ऐसा लगता है कि वह इस परिवार के सदस्य हैं ही नहीं. उन्होंने मुख्यमंत्री को अहंकारी भी करार दिया.

छत्तीसगढ़ Tak से विशेष बातचीत में पाटन से भाजपा उम्मीदवार विजय बघेल ने कहा कि भूपेश बघेल रिश्ते में उनके चाचा हैं पर उम्र में उनसे छोटे हैं. रिश्ता तो है लेकिन जिस तरह की उनकी हरकतें हैं, जिस तरह का उनका आचरण है ऐसा लगता है कि वह इस परिवार के सदस्य हैं ही नहीं. उन्होंने कहा, “वह मेरे महामंत्री रहे. मैंने दो बार उनके चुनाव का संचालन किया. मगर उनमे अहंकार कूट-कूट कर भरा है. लोगों से अनर्गल व्यवहार करना उनकी नियति बन गई है. इसलिए मैं उनसे बात भी नहीं करता. मैं गलत काम का विरोध करके उनके साथ चुनाव मैदान में आया हूं.”

उन्होंने कहा,  “मेरी कहने की इच्छा नहीं थी. यह एक संयोग है कि महाभारत में भी ऐसा ही हुआ था. समझ लीजिए यह हमारा राजनीतिक जीवन में महाभारत है.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

‘लोगों को है पछतावा, इस बार के चुनाव में अंतर’

भाजपा नेता बघेल ने आगामी विधानसभा चुनावों को साल 2018 के चुनावों से अलग बताया. उन्होंने दावा किया कि पिछली बार और इस बार के चुनाव में बहुत अंतर है. उन्होंने कांग्रेस  पर आरोप लगाया कि पिछली बार इन्होंने झूठ फैलाया और लोगों ने इन पर विश्वास किया कि चलो एक बार इनको भी देख लेते हैं और उसका असर हुआ. लेकिन इस बार लोगों को पछतावा है. धोखे के प्रति आक्रोश है.

बघेल ने जोर देकर कहा, “लोग मन बना लिए हैं कि इनके छलावे में नहीं आएंगे. हर वर्ग परेशान, हताश, निराश है भाजपा पर विश्वास है. क्योंकि भाजपा जो कहती है करती है. कांग्रेस जो कहती है नहीं करती.”

ADVERTISEMENT

घोषणा पत्र को लेकर क्या कहा?

भाजपा चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष बघेल ने कहा कि उनकी पार्टी में जमीन से जुड़े लोग हैं. वे घमंड में नहीं हैं. उन्होंने कहा, “हम घमंड में नहीं हैं, धरातल पर रहने वाले लोग हैं. जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोग हैं. इसी भावना को हमने घोषणा पत्र समिति के माध्यम से उतारा है. हमारे सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता ऊर्जा के साथ लगे हुए हैं. हमेशा जनता के बीच रहे. सुख दुख में साथ रहे. आज उसी भावना से घोषणा पत्र समिति को लेकर जनता के बीच आये हैं.”

ADVERTISEMENT

कौन हैं विजय बघेल?

भाजपा नेता विजय बघेल दुर्ग से सांसद हैं. भाजपा ने उन्हें अपनी पहली सूची में पाटन विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया है. इसी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधायक हैं. विजय बघेल और भूपेश बघेल रिश्ते में चाचा-भतीजा हैं. यह रिश्ता खून का रिश्ता है और बहुत करीब का रिश्ता है, लेकिन वैचारिक मतभेद के चलते चाचा भतीजा दोनों ही एक दूसरे के विपरीत दिशा में चलते आ रहे हैं. विजय बघेल चार बार भूपेश बघेल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. साल 2008 में उन्होंने भूपेश बघेल को मात भी दी थी. इस बार भाजपा बघेल बनाम बघेल की चुनावी जंग के जरिए अलग सियासी संकेत देने की कोशिश कर रही है.

इसे भी पढ़ें- ‘कका ह सब ला ठगे हे…’ लोकसभा में सीएम भूपेश पर बरसे सांसद विजय बघेल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT