छत्तीसगढ़ चुनाव: आज ‘भरोसे का सम्मेलन’ में शामिल होंगे खड़गे; जानें क्यों है यह कांग्रेस का बड़ा दांव

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Mallikarjun Kharge’s Chhattisgarh Visit- कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर गुरुवार रात रायपुर पहुंचे. एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) भी मौजूद रहे. अध्यक्ष बनने के बाद खड़गे का यह तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा है. खड़गे के इस दोरे को कांग्रेस सरकार के लि्ए बेहद अहम माना जा रहा है.

कांग्रेस प्रमुख खड़गे शुक्रवार को राजनांदगांव में छत्तीसगढ़ सरकार के ‘भरोसे का सम्मेलन (Bharose ka Sammelan) ‘ कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके लिए खड़गे राजनांदगांव के ठेकवा गांव जाएंगे. इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहेंगे. वहीं नवा रायपुर के होटल मेफेयर में कांग्रेस नेताओं से वे चर्चा भी करेंगे. इससे पहले उन्होंने जांजगीर में भी इसी कार्यक्रम में शिरकत की थी.

रमन के गढ़ में कांग्रेस का दांव

ठेकवा गांव पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. रमन सिंह की राजनांदगांव विधानसभा सीट का हिस्सा है. संयोग से, 2018 के राज्य चुनावों में कांग्रेस ने अविभाजित राजनांदगांव जिले की छह में से चार सीटों पर जीत हासिल की थी. अन्य दो सीटों पर रमन सिंह और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता देवव्रत सिंह ने जीत हासिल की थी.पिछले साल देवव्रत सिंह के निधन के बाद खैरागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी. बघेल सरकार ने राजनांदगांव से मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले बनाए. ऐसे में यहां ‘भरोसे का सम्मेलन’ आयोजित कर कांग्रेस सियासी संकेत देना चाहती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कांग्रेस की पहली सूची पर लगेगी मुहर!

अटकलें लगाई जा रही है कि कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची खड़गे के राजनांदगांव दौरे के बाद जारी होगी. यहां सभा से पहले उनकी मौजूदगी में बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक, नामों को अंतिम रूप देने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक ले सकते हैं जिसके बाद सूची अंतिम मंजूरी और चर्चा के लिए सीईसी के पास जाएगी. एक बार ऐसा हो जाने पर, कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी जिसमें 15 निर्विवाद सीटें होने की संभावना है जिसमें सभी कैबिनेट मंत्रियों के नामों की घोषणा की जाएगी.

12 अगस्त को जांजगीर-चांपा आए थे खड़गे

खड़गे 12 अगस्त को जांजगीर-चांपा जिले में ‘भरोसे का सम्मेलन’ कार्यक्रम में शामिल हुए थे. खड़गे की यह सभा अनुसूचित जाति वर्ग बहुल जांजगीर-चांपा जिले की सीटों को ध्यान में रखकर कराई गई थी.

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर सस्पेंस बरकरार, अब पीसीसी चीफ ने बताई नई तारीख

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT