छत्तीसगढ़ चुनाव 2023: बीजेपी ने कसी कमर, मोदी-शाह की मौजूदगी में आज अहम बैठक

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सक्रियता काफी बढ़ गई है. राज्य के सांसदों के साथ बैठक के बाद अब पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करने जा रही है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Assembly Elections) समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा के लिए बुधवार शाम भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी.

पार्टी नेताओं ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति, जिसके सदस्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं, आगामी राज्य विधानसभा चुनावों पर विचार-विमर्श करने के लिए बुधवार शाम को बैठक करेंगे.

माना जा रहा है कि सीईसी सदस्य बैठक में चल रही चुनाव तैयारियों का जायजा लेंगे, फीडबैक लेंगे और उम्मीदवारों के चयन सहित पार्टी की रणनीति को आकार देंगे. मोदी के अलावा, सीईसी में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह सहित अन्य नेता शामिल हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कब होती है सीईसी की बैठक?

सीईसी आमतौर पर चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद ही बैठक करता है, ऐसे में इतनी जल्दी बैठक आयोजित करने का पार्टी का निर्णय – पांच राज्यों के चुनावों के महत्व को रेखांकित करता है, जो सभी महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले विधानसभा चुनाव का आखिरी दौर है.

कब होंगे चुनाव?

सूत्रों के अनुसार, राज्य चुनाव अभियान की निगरानी में केंद्रीय नेतृत्व की अधिक भागीदारी का भी संकेत देता है. पांच राज्यों, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में नवंबर-दिसंबर में चुनाव होने की उम्मीद है. भाजपा केवल मध्य प्रदेश में सत्ता में है और राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार तथा तेलंगाना में बीआरएस सरकार को हटाने के लिए गहन अभियान चला रही है.

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- क्या भाजपा के 9 सांसदों को नहीं मिलेगा अगले चुनाव में मौका? जानें सीएम ने क्यों किया ये दावा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT