छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस का दावा- टेस्टिंग के बाद अपने उम्मीदवारों से टिकट छीन लेगी भाजपा

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव कार्यक्रमों के ऐलान से पहले भाजपा (Chhattisgarh BJP) ने 21 प्रत्याशियों की सूची (BJP Candidates List) जारी कर दी है. विपक्षी पार्टी के इस इस फैसले पर भाजपाई तो गदगद हैं लेकिन सत्तारूढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) इसे हड़बड़ी में गड़बड़ी बता रही है. वहीं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) ने तो यहां तक दावा कर दिया कि भाजपा टेस्टिंग के बाद अपने उम्मीदवारों से टिकट छीन लेगी.

पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भाजपा चुनाव से पहले ही घबरा गई है. डेड़ माह पहले ही प्रत्याशियों को उतार रही है. उन्होंने कहा कि ऐसा तो नहीं है कि भाजपा टेस्टिंग कर रही है. उन्होंने कहा, “मेरा दावा है कि भाजपा अपने उम्मीदवारों को पहले उतारकर फिर उनसे वापस टिकट भी छीन लेगी. 21 प्रत्याशियों को टिकट देने से पहले ना तो बूथ अध्यक्ष से बात हुई होगी, ना ही ब्लॉक अध्यक्ष से चर्चा हुई होगी.भाजपा दिल्ली से टिकट बांटती है.”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ब्लॉक के कार्यकर्ताओं की पसंद पर टिकट बांटेगी. जिसको भी चुनाव लड़ना है ब्लॉक अध्यक्ष को आवेदन करेगा.जनता जिन्हें पसंद करेगी उसे टिकट मिलेगा.भाजपा ने टिकट जारी किया है वे सब अपनी जमानत जप्त कराएंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बस्तर से मनीराम कश्यप को टिकट

भाजपा की ओर से जारी प्रत्याशियों की पहली सूची में 21 नामों की घोषणा की गई है जिसमें से दो नाम बस्तर संभाग से हैं. जिला पंचायत सदस्य मनीराम कश्यप को भाजपा ने बस्तर सीट से और आशाराम नेताम को कांकेर सीट से प्रत्याशी बनाया है. दोनों पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे.कश्यप बस्तर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लामकेर के रहने वाले हैं.

बस्तर क्यों है अहम?

बता दें कि विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस ने पूरे बस्तर संभाग में सबसे ज्यादा 33471 वोटों के अंतर से बस्तर सीट से जीत दर्ज की थी. यहां कांग्रेस को 58 प्रतिशत और भाजपा को 32 प्रतिशत वोट मिले थे.दीपक बैज भी बस्तर लोकसभा सीट से सांसद हैं. वर्तमान में कांग्रेस के लखेश्वर बघेल बस्तर विधानसभा सीट से विधायक हैं.

ADVERTISEMENT

भाजपा ने मनाई खुशियां, कहा- जीतेंगे सभी 21 उम्मीदवार

मनीराम कश्यप को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद जगदलपुर स्थित भाजपा कार्यालय में खुशियां मनाई गई. इस दौरान पूर्व मंत्री रामनुगंज से भाजपा के उम्मीदवार राम विचार नेताम भी मौजूद थे. रामविचार नेताम और मनीराम कशयप ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी ने जो भरोशा जताया है उस पर खरा उतरेंगे. पार्टी के बड़े नेताओं ने सर्वे के बाद 21 प्रत्याशियों का नाम फाइनल किया है. उन्होंने दावा किया कि सभी 21 प्रत्याशी  जीतने वाले हैं. बड़े अंतर से जीतकर प्रदेश में सरकार बनाएंगे. भाजपा के पास कार्यकताओं की फौज है. भाजपा के सामने कोई चुनौती नही है. कांग्रेस संकल्प शिविर में किराए के लोग ढो- ढो कर ला रही है. जनता इनसे उब चुकी है और मुक्ति चाहती है.

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें- भाजपा के लिए ये 12 सीटें क्यों हैं अहम? जानें पिछले चुनावों में क्या था यहां का हाल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT