छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस के लिए ‘नाग’ बन गए चुनौती, कैसे मनाएंगे सीएम बघेल?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से 30 सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान करे बाद कई सीटों पर नाराजगी और अंसतोष की खबरें आ रही हैं. वहीं अंतागढ़ विधानसभा से टिकट काटे जाने से रूष्ट हुए अनूप नाग ने बुधवार को नामांकन फॉर्म खरीदकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का भी एलान कर दिया है. हालांकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि वे नाग को मना लेंगे.

अंतागढ़ विधानसभा में कांग्रेस ने अनूप नाग का टिकट काट कर रूपसिंह पोटाई को अपना उम्मीदवार बनाया है. रूप सिंह पोटाई को टिकट देने से अनूप नाग के समर्थकों में नाराजगी देखी जा रही थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनूप नाग का कहना है कि वह अपने क्षेत्र की जनता की मांग पर निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहे हैं. लिजाहा नाग अपने समर्थको के साथ नामांकन फार्म लेने पहुंचे.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम ने क्या कहा?

हालांकि कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन रैली में कांकेर पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने अनूप नाग को मना लेने का दावा किया है. बघेल ने कहा कि फॉर्म लेना एक बात, भरना दूसरी और लड़ना तीसरी बात है. सीएम ने उम्मीद जताई कि अनूप पार्टी छोड़कर नहीं जाएंगे. सीएम बघेल ने कहा, “अनूप नाग से फोन पर बात हुई है, मैं उम्मीद करता हूं कि वो पार्टी में रहेंगे और पार्टी के लिए काम करेंगे.”

 

ADVERTISEMENT

नाग की दो टूक- किसी भी हाल में नाम नहीं लेंगे वापस

अनूप नाग ने टिकट कटने के बाद से खामोशी साध रखी थी. जबकि उनके समर्थको में खासी नाराजगी देखी जा रही थी. जगह-जगह अनूप नाग के समर्थक बैठक आयोजित कर उनको निर्दलीय चुनाव लड़वाने को लेकर तैयारी कर रहे थे. लेकिन अब अनूप नाग ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन फॉर्म लेकर अपने पत्ते खोल दिए.  अनूप नाग ने मीडिया से चर्चा में दौरान कहा कि क्षेत्र में विकास कार्य के बलबूते वो टिकट मिलने को लेकर निश्चिंत थे लेकिन पार्टी ने उनका टिकट काट दिया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने किस आधार पर टिकट दिया यह उन्हें नहीं पता लेकिन क्षेत्र की जनता की मांग पर वो चुनाव लड़ने जा रहे हैं. नाम वापसी के सवाल पर अनूप नाग ने कहा कि किसी भी सूरत में वो नाम वापस नहीं लेंगे और अपने क्षेत्र की जनता और समर्थकों के दम पर चुनाव लडेंगे. ऐसे में अब सीएम भूपेश बघेल उनको कैसे मनाते हैं यह देखने वाली बात होगी.

ADVERTISEMENT

(कांकेर से गौरव श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव: नौ विधायकों का क्यों कटा टिकट? यहां जानें असली वजह

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT