छत्तीसगढ़ चुनाव: सीएम बघेल का अमित शाह पर हमला, पूछा- कौन करेगा महादेव ऐप बंद? जानें पूरा मामला

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

CM Baghel Vs Amit Shah- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों (Chhattisgarh Elections 2023) से पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की ओर से कांग्रेस के खिलाफ लाए गए आरोप पत्र ने सियासी विवादों को जन्म दे दिया है. इसे लेकर कांग्रेस भाजपा पर हमलावर है. अब प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने रविवार को इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने महादेव ऐप (Mahadev App) को लेकर अमित शाह पर निशाना साधा. सीएम बघेल ने पूछा कि महादेव ऐप बंद कौन करेगा, इस पर गृहमंत्री को जवाब देना चाहिए.

सीएम बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, “महादेव ऐप पर पूरे देश में कहीं कार्रवाई नहीं हुई सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही इसके खिलाफ कार्रवाई हुई. हमने सैकड़ों लोगों के खिलाफ कार्रवाई की. मोबाइल, लैपटॉप, पैसे सब जब्त हुए. आप (अमित शाह ) क्या कर रहे हैं? हमने लुकआउट सर्कुलर भी जारी कर दिया अब आप आरोपी को पकड़कर लाओ. महादेव ऐप को बंद करो.”

बघेल ने केंद्रीय मंत्री को संबोधित करते हुए कहा, “आप कहते हो न कि कौशल उन्नयन योजना के तहत सट्टा खिलवा रहे हैं. आप तो सट्टा में जीएसटी ले रहे हो. आप जुए में 28 प्रतिशत जीएसटी वसूल रहे हो. उसको कब बंद करोगे?”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने पूछा,  “जब महादेव ऐप को लेकर हमने सर्कुलर जारी कर दिया. ईडी जांच करने आ गई.लेकिन महादेव ऐप आज तक बंद क्यों नहीं हुआ. राज्य सरकार तो नहीं कर सकती. केंद्र सरकार करेगी, तो गृहमंत्री बताए कि बंद नहीं करने का कारण क्या है?”

इसे लेकर सीएम बघेल ने एक्स पर पोस्ट भी किया. उन्होंने लिखा, “महादेव ऐप बंद कौन करेगा? 28% जीएसटी लेकर “कौशल उन्नयन योजना” के तहत जो आप जुआ खिलवा रहे हैं, इस पर कौन रोक लगाएगा? गृहमंत्री को जवाब देना चाहिए.”

ADVERTISEMENT

‘आरोप पत्र पर जवाब देने का औचित्य नहीं’

बघेल ने तंज कसते हुए कहा, मैं सोच रहा था कि भाजपा के कथित “आरोप पत्र” पर जवाब दूंगा. लेकिन पता लगा कि न तो अमित शाह जी के कार्यक्रम में हॉल भरा, न बाहर में लगी एलईडी पर लोग जुटे जिस “आरोप पत्र” पर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को ही विश्वास नहीं है, उस पर जवाब देने का कोई औचित्य ही नहीं है.” उन्होंने कहा कि एक रात पहले से आकर गृहमंत्री अमित शाह रुक गए, फिर भी कार्यकर्ता तक नहीं आए. सह प्रभारी को गुजरात से वापस बुलाया गया. इतनी बुरी स्थिति. इन पर जनता को तो विश्वास था ही नहीं, अब कार्यकर्ताओं को भी विश्वास नहीं रहा.

ADVERTISEMENT

अमित शाह ने लगाए थे ये आरोप

गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी रायपुर में शनिवार को कांग्रेस के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया था. इसमें उन्होंने भूपेश सरकार के खिलाफ चावल घोटाला, शराब घोटाला, कोयला घोटाला, पदोन्नति भ्रष्टाचार, जुआ-सट्टा, धर्मांतरण समेत कई आरोप लगाए. उन्होंने यह भी कहा कि कि भाजपा ने कौशल उन्नयन से रोजगार देने का काम किया जबकि भूपेश सरकार ने युवाओं को गुमराह कर दुबई भेज कर महादेव सट्टा का ट्रेनिंग देकर जुए की लत लगाने का काम किया. ऐसे में युवाओं को कौशल विकास के नाम पर दुबई में ट्रेनिंग देने वाली सरकार चाहिए या युवाओं का विकास करने वाली सरकार चाहिए.

क्या है महादेव ऐप?

महादेव ऐप (Mahadev App) पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस और फुटबॉल जैसे विभिन्न लाइव गेम में अवैध सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रदान करता है. इसने भारत में विभिन्न चुनावों पर दांव लगाने की भी अनुमति दी. वहीं मनी लॉन्ड्रिंग का मामला छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश (विशाखापत्तनम) और कुछ अन्य राज्य पुलिस इकाइयों की ओर उस ऐप के खिलाफ दर्ज की गई कई एफआईआर से उपजा है. इसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लगातार कार्रवाई कर रहा है. हाल ही में ईडी ने मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े अधिकारियों के घरों पर छापेमारी की थी. ईडी का आरोप है कि मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े अधिकारियों ने इस ऐप को संरक्षण दिया. जबकि कांग्रेस सरकार का कहना है कि ईडी भाजपा के इशारे पर काम कर रहा है और राजनीतिक प्रतिशोध की वजह से ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में गरीबों की सरकार है, अडानी की नहीं: राहुल गांधी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT