छत्तीसगढ़ में चुनाव के लिए कांग्रेस के ऑब्जर्वर नियुक्त, इन दो नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Congress Observers Appointed News- देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों (Chhattisgarh Assembly Elections 2023) के लिए सियासी दलों ने कमर कस ली है. इस कड़ी में अब अब कांग्रेस हाईकमान ने सभी राज्यों में ऑब्जर्वर नियुक्त कर दिए हैं. छत्तीसगढ़ में यह अहम जिम्मेदारी वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह (Pritam Singh) को मिली है, इन्हें विधानसभा चुनाव के लिए सीनियर ऑब्जर्वर बनाया गया है वहीं मीनाक्षी नटराजन (Meenakshi Natarajan) को ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के अलावा मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में भी ऑब्जर्वर्स बनाए गए हैं.

जानें कौन हैं प्रीतम सिंह?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रीतम सिंह उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं. 6वीं बार विधायक बनकर आए सिंह का जन्म 1958 में उत्तराखंड के देहरादून जिले के विरनाद गांव में हुआ था. वे 4 मई साल 2017 से 22 जुलाई 2021 तक उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख रहे हैं. इस समय वे यहां की चकराता विधानसभा सीट से विधायक हैं. यहां से 6 बार वे विधायक चुने जा चुके हैं. प्रीतम सिहं प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष की भी भूमिका निभा चुके हैं और 2002 से 2007 और 2012 से 2017 तक कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं.

जानें कौन हैं मीनाक्षी नटराजन?

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीनाक्षी नटराजन मध्यप्रदेश के मंदसौर से सांसद रही हैं. उनको पिछले चुनाव में भी पार्टी ने मैदान में उतारा था.  मगर वह सुधीर गुप्ता से पराजित हो गई थीं. 2009 में जीत दर्ज की थीं. 2014 और 2019 में भी उन्हें टिकट मिला था मगर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT