छत्तीसगढ़ चुनाव: ‘भरोसे का टिकट’ दें भूपेश बघेल… केदार कश्यप ने क्यों कहा ऐसा?

धर्मेन्द्र महापात्र

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की दूसरी सूची आने के बाद पार्टी ने कांग्रेस पर हमला तेज कर दिया है. अब भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री केदार कश्यप (Kedar Kashyap) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अब भरोसे का टिकट दे दें. इस दौरान उन्होंने पीसीसी प्रमुख दीपक बैज पर भी हमला बोला.

नारायणपुर से भाजपा से टिकट मिलने के बाद जगदलपुर पहुंचे पूर्व मंत्री ने शिक्षा, चिकित्सा और भर्तियों को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, “हम चिकित्सा, शिक्षा और स्थानीय भर्तियों को लेकर जनता के बीच जाने वाले हैं. भूपेश सरकार ने बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया गया. हम चुनाव के मैदान में हैं, सामना करने की स्थिति है तो कांग्रेस सामने आकर बात करे.”

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रंजीत रंजन और केटीएस तुलसी को लेकर कसा तंज

केदार कश्यप ने राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन और केटीएस तुलसी का नाम लेते हुए कहा कि कांग्रेस छत्तीसगढ़िया की बात करती है और दूसरे प्रदेशों के नेताओं को छत्तीसगढ़ का सांसद बनाती है. उन्होंने आगे कहा कि बड़ी-बड़ी बात करने वाले लोग जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोग नहीं हैं. जनता इन्हें समझ चुकी है. इस चुनाव में जनता सबक सिखाएगी. जनता ने संकल्प भी ले लिया है.

 

ADVERTISEMENT

धर्मांतरण पर कही ये बात

धर्मांतरण के संबंध में पूछे जाने पर केदार कश्यप ने कहा कि अवैध धर्मांतरण को लेकर समाज ने लड़ाई लड़ी. मगर यह केवल सामाजिक लड़ाई नहीं है. सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए था. आईएएस, आईपीएस अफसर सरकार को कई बार पत्र लिखे. उन्होंने पूछा, “प्रदर्शन के पहले क्या भूपेश बघेल और दीपक बैज अपने कानों में रुई डाल कर बैठे थे. क्या मोतियाबिंद का इलाज करा कर बैठे थे जो उन्हें दिखाई नहीं दे रहा था?” उन्होंने कहा कि लोग जाग चुके हैं इस बार इनका विरोध कर रहे हैं. उनके चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है. उनकी जमीन खिसकने वाली है. धर्मांतरण मुद्दा पहले भी था. आज भी है और कल भी रहेगा यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है यह एक सामाजिक मुद्दा है.

ADVERTISEMENT

 

Loading the player...

 

‘भरोसे का टिकट दें भूपेश’

कांग्रेस की ओर से टिकट घोषणा नहीं किए जाने के सवाल पर केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस कहती है पितर (पितृपक्ष) चल रहा है मगर उनके भीतर क्या चल रहा है वह तो सामने आकर बताएं. जो भीतर चल रहा है, वही तो नहीं बता रहे हैं. उन्होंने कहा, “किस तरह से पार्टी में तोड़फोड़ चल रही हैं. किस तरह से मारपीट हो रही है. अब तो भरोसे का टिकट दें, मैं भूपेश बघेल को यही कहना चाहूंगा.”

कश्यप ने कहा, “उन्होंने भरोसे की सरकार कहा. भरोसे का सम्मेलन कहा. जितने कार्यक्रम हुए सब को भरोसे का कहा. जब वो विश्वास पूरी तरह खो चुके हैं इसलिए हर चीज में भरोसा लगा रहा हैं. अब विश्वास या भरोसे का नाम देकर भरोसे का टिकट प्रारंभ कराएं.”

इसे भी पढ़ें- क्यों सिंहदेव नहीं हुए कांग्रेस की घोषणा पत्र कमेटी में शामिल? पूर्व मंत्री ने किया बड़ा दावा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT