छत्तीसगढ़ चुनाव: खड़गे का मोदी पर वार, कहा- गुजरात नहीं, यह भूपेश बघेल मॉडल है; भाजपा पर साधा जमकर निशाना

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Mallikarjun Kharge at Bharose Ka Sammelan- छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दो दिवसीय प्रदेश दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. राजनांदगांव में आयोजित ‘भरोसे का सम्मेलन’ में कांग्रेस नेता ने कहा कि यह मोदी जी का गुजरात मॉडल नहीं है.यह भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल का मॉडल है. मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने मिलकर जितने काम यहां के लिए किए हैं कभी किसी ने छत्तीसगढ़ के लिए नहीं किया. इस दौरान खड़गे ने लोगों से भूपेश सरकार पर भरोसा रखने की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के ऊपर भरोसा रखिए, यह गरीबों, दलितों, पीछड़ों, आदिवासियों और छोटे-छोटे किसानों की सरकार है.

राजनांदगांव के ठेकवा गांव में आयोजित भरोसे के सम्मेलन को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा, ” यह मोदी जी का गुजरात मॉडल नहीं है. यह भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल का मॉडल है. मोदी साहब आते हैं तो भाषण करके चले जाते हैं. वे अकेले भाषण करते हैं. आपने (सीएम बघेल) 4-5 लोगों को मौका दिया. मोदी जी किसी को मौका नहीं देते. पहले भाइयों बहनों बोलते थे.अब वे परिवारजनों बोलते हैं. अब चुनाव आ रहे हैं तो नड्डा-शाह सभी आ रहे हैं. उनको यहां आकर देखना चाहिए.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा सहित अन्य मंत्री और कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मोदी पर कसा तंज

कांग्रेस नेता ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, पांच सालों में छत्तीसगढ़ में 40 लाख लोग गरीबी रेखा के दायरे से बाहर आए हैं. कांग्रेस ने ये काम किया है. उन्होंने कहा,” शाह साहब, नड्डा साहब ये रिपोर्ट लीजिए. इस रिपोर्ट को देखकर मोदी जी भी सोचेंगे कि मैंने गुजरात के लिए कुछ नहीं किया. भूपेश बघेल की सरकार कतना अच्छा काम कर रही है. तब उनको समझ में आएगा.”

‘हम डरने वाले नहीं’

खड़गे ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वे ईडी और सीबीआई के जरिए डराने का काम रही है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का सेशन हो रहा था, जिसमें पूरे हिंदुस्तान से लोग आए थे. उसी दिन यहां कांग्रेस नेताओं के घर पर छापे पड़े. सच ये है कि भाजपा सरकार कांग्रेस को डराना चाहती है, बदनाम करना चाहती है. वो बताना चाहती है कि अगर हम उनके खिलाफ जाएंगे तो हमें ईडी-सीबीआई का सामना करना पड़ेगा. लेकिन छत्तीसगढ़ के लोग डरने वालों में से नहीं हैं, मुकाबला करने वालों में से हैं. उन्होंने कहा, “हम लोग डरते तो आजादी नहीं दिलाते. हम लोग डरते तो फांसी के फंदे पर नहीं चढ़ते. अगर हम डरते तो इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की जान नहीं जाती. छत्तीसगढ़ के लोग डरने वाले नहीं है.”

ADVERTISEMENT

इंडिया नाम विवाद पर दिया ये जवाब

नए विपक्षी गठबंधन इंडिया को लेकर भाजपा की ओर से जारी बयानबाजी पर खड़गे ने कहा, “हम भारत से इतना प्रेम करते हैं कि राहुल गांधी ने कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा की. आप भारत के टुकड़े-टुकड़े करने वाले हैं.” खड़गे ने पूछा, “स्टार्टअप इंडिया, मेक-इन-इंडिया, शाइनिंग इंडिया, डिजिटल इंडिया, पढ़ेगा इंडिया, खेलो इंडिया ये नाम  किसने दिया. हम लोगों ने इंडिया गठबंधन बनाया तो भारत बोलो… भारत बोलो… हमें इस मानसिकता के खिलाफ भी लड़ना है.”

ADVERTISEMENT

खड़गे ने भाजपा ने तंज कसते हुए कहा कि पहले प्रधानमंत्री मोदी दो करोड़ नौकरी हर साल देने का वादा करते थे. 20 करोड़ नौकरी कहां हैं?  प्रधानमंत्री झूठ नहीं बोलते. करोड़ों लोगों की नुमाइंदिगी करने वाला झूठ कैसे बोल सकता है.

कांग्रेस का दांव

बता दें कि राजनांदगांव का ठेकवा गांव पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. रमन सिंह की राजनांदगांव विधानसभा सीट का हिस्सा है. खड़गे इसी गांव में पहुंचे थे. संयोग से, 2018 के राज्य चुनावों में कांग्रेस ने अविभाजित राजनांदगांव जिले की छह में से चार सीटों पर जीत हासिल की थी. अन्य दो सीटों पर रमन सिंह और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता देवव्रत सिंह ने जीत हासिल की थी.पिछले साल देवव्रत सिंह के निधन के बाद खैरागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी. बघेल सरकार ने राजनांदगांव से मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले बनाए. ऐसे में यहां ‘भरोसे का सम्मेलन’ आयोजित कर कांग्रेस सियासी संकेत देना चाहती है.

 

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव: आज ‘भरोसे का सम्मेलन’ में शामिल होंगे खड़गे; जानें क्यों है यह कांग्रेस का बड़ा दांव

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT