16 दिन में पीएम मोदी का दूसरा छत्तीसगढ़ दौरा, परिवर्तन यात्रा के समापन में होंगे शामिल

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

PM Modi’s Chhattisgarh Visit- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो ‘परिवर्तन यात्राओं’ के समापन समारोह में शामिल होंगे.यह पिछले तीन महीनों में पीएम मोदी की कांग्रेस शासित राज्य की तीसरी यात्रा होगी वहीं 16 दिन के भीतर यह उनकी दूसरा छत्तीसगढ़ दौरा है.

राज्य भाजपा प्रमुख अरुण साव ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री शनिवार को दोपहर दो बजे यहां साइंस कॉलेज मैदान में दो परिवर्तन यात्राओं के समापन समारोह ‘परिवर्तन महासंकल्प’ रैली को संबोधित करेंगे.

पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा (दक्षिणी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी, जबकि दूसरी 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी. बिलासपुर में समापन से पहले दोनों यात्राओं में 83 ‘स्वागत सभा’ (स्वागत सभाएं), चार रोड शो और विभिन्न सार्वजनिक बैठकें हुईं, जिसमें 87 विधानसभा क्षेत्रों (कुल 90 में से) में 3,000 किमी से अधिक की दूरी तय की गई. बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों (सभी माओवाद प्रभावित) को यात्रा कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन जब यात्रा आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों से गुजरी तो इन निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित लोग यात्रा में शामिल थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

साव ने कहा, “विभिन्न स्थानों पर हुई बारिश भी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के मनोबल को कम नहीं कर सकी और उन्होंने दो यात्राओं में उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिसमें लोगों की भारी प्रतिक्रिया भी देखी गई.”

 

ADVERTISEMENT

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

पुलिस के मुताबिक, कार्यक्रम स्थल पर व्यापक सुरक्षा घेरा लगाया गया है. पुलिस बल, विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी), छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और होम गार्ड के कुल 1,500 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. पीएम के दौरे को देखते हुए शहर के तीन किलोमीटर के दायरे को “नो-फ्लाइंग जोन” घोषित कर दिया गया है और एंटी-ड्रोन बंदूकें भी तैनात की गई हैं.

ADVERTISEMENT

 

साव का दावा- कांग्रेस सत्ता से बाहर हो जाएगी

2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने भाजपा को करारी हार दी, जो रमन सिंह के नेतृत्व में 15 वर्षों से सत्ता में थी. कांग्रेस ने 68 निर्वाचन क्षेत्र जीते थे और भाजपा ने सिर्फ 15. कांग्रेस के पास वर्तमान में 71 सीटें हैं. भगवा पार्टी ने पिछले महीने 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. हालांकि चुनाव आयोग (ईसीआई) ने अभी तक आगामी विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है. साव ने कहा, दो यात्राओं में लगभग 50 लाख लोगों की भागीदारी देखी गई, जिसने परिवर्तन की लहर को तूफान में बदल दिया है और विश्वास जताया कि कांग्रेस आगामी चुनावों में सत्ता से बाहर हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में PM मोदी ने साधा कांग्रेस, INDIA गठबंधन पर निशाना, कहा- देश के खिलाफ हो रही है साजिश

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT