कांग्रेस खुद को ‘हीरो’ कहती है लेकिन विकास करने में वह ‘जीरो’ है: राजनाथ सिंह

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Rajnath Singh Chhattisgarh Visit- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शनिवार को भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि सबसे पुरानी पार्टी खुद को ‘हीरो’ कहती है लेकिन विकास करने में वह ‘जीरो’ है. चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के सीतापुर निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगले 3-4 वर्षों में राज्य से नक्सलवाद (Naxalism) का सफाया हो जाएगा और अगर भाजपा सत्ता में आई तो “जबरन” धर्म परिवर्तन पर रोक लगा दी जाएगी.

कथित घोटालों को लेकर भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा, “कांग्रेस सरकार ने राज्य में एक भी विकास कार्य नहीं किया है। अगर जनता से इस सरकार का रिपोर्ट कार्ड मांगा जाए तो रिपोर्ट कार्ड में ‘जीरो बटे सन्नाटा’ होगा.’

उन्होंने सत्तारूढ़ कांग्रेस का जिक्र करते हुए कहा, वे अच्छी सरकार देने में ‘जीरो’ हैं और विकास करने में ‘जीरो’ हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, “इसके बावजूद, कांग्रेस नेता खुद को हीरो होने का दावा करते हैं. वे हीरो नहीं हैं. वे जीरों हैं. चुनाव में उन्हें विदाई देने का समय आ गया है.”

 

ADVERTISEMENT

नक्सलवाद पर कही ये बात

रक्षा मंत्री ने कहा, “छत्तीसगढ़ में भाजपा शासन (2003-2018) के दौरान वामपंथी उग्रवाद पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था लेकिन यह तेजी से बढ़ रहा है (कांग्रेस शासन में). अगर भाजपा राज्य में सत्ता में आती है, तो अगले 3-4 वर्षों में वामपंथी उग्रवाद का सफाया हो जाएगा.”

ADVERTISEMENT

 

‘छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर हो रहा धर्मांतरण’

उन्होंने धर्मांतरण को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ”मुझे पता चला है कि छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण हो रहा है, जो चिंता का विषय भी है. किसी को लालच देकर धर्म परिवर्तन क्यों कराया जाए? अगर बीजेपी सत्ता में आई तो हम इस तरह के धर्मांतरण पर प्रतिबंध लगा देंगे.”

सिंह ने आरोप लगाया कि 2018 में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हो गई.

सिंह ने कहा, “हत्या जैसे अपराध आम बात हो गए हैं. कई परिवारों की बेटियां गायब हो गई हैं जो एक बड़ी चुनौती है. मानव तस्करी और नशीली दवाओं का व्यापार बढ़ रहा है. राज्य से कांग्रेस को उखाड़ फेंकना जरूरी हो गया है.”

 

टोप्पो के  लिए किया प्रचार

भाजपा ने पूर्व सीआरपीएफ कर्मी राम कुमार टोप्पो को कांग्रेस उम्मीदवार और मौजूदा राज्य मंत्री अमरजीत भगत के खिलाफ सीतापुर सीट से मैदान में उतारा है.

सीतापुर उन 70 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है, जहां 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए दो चरणों के चुनाव के दूसरे चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा. 20 सीटों पर पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हुआ था.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी: PM मोदी, CM योगी समेत ये 40 नेता करेंगे प्रचार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT